Highlights, Ind Vs NZ, 2nd Test | इंडिया V न्यूजीलैंड: 7 विकेट से हारा भारत, न्यूजीलैंड का टेस्ट सीरीज पर कब्जा

Highlights, Ind Vs NZ, 2nd Test | इंडिया V न्यूजीलैंड: 7 विकेट से हारा भारत, न्यूजीलैंड का टेस्ट सीरीज पर कब्जा
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है.

क्रिकेट लाइव स्कोर, इंडिया V न्यूजीलैंड | India vs New Zealand Live Score, 2nd Test Match at Hagley Oval, Christchurch: न्यूजीलैंड ने वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी भारत का सफाया कर दिया.

  • Share this:
क्राइस्टचर्च. मेजबान न्यूजीलैंड ने वनडे के बाद टेस्ट सीरीज में भी विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम का सफाया कर दिया है. क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को सात विकेट से मात दी. भारत ने न्यूजीलैंड को 132 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे कीवी टीम ने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में टॉम लाथम 52, टॉल ब्लंडेल ने 55, कप्तान केन विलियमसन ने 5 रन बनाए. वहीं रॉस टेलर और हेनरी निकोल्स 5-5 रन पर नाबाद रहे. मैच के तीसरे दिन के दूसरे सत्र में हालांकि जसप्रीत बुमराह लय में लौट रहे थे, मगर अधिक लक्ष्य न होने के कारण वह टीम के सिर पर से हार नहीं टाल गए. बुमराह ने तीसरे दिन विलियमसन और ब्लंडेल को अपना  शिकार बनाया.

मेजबान न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद सिर्फ 47 मिनट ही लिए, टीम इंडिया की दूसरी पारी को 124 रनों पर समेटने के लिए और इससे मेजबान को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य मिल गया. टीम इंडिया ने 90 रन पर छह विकेट से आगे खेलते हुए तीसरे दिन की शुरुआत की, मगर हनुमा विहारी के रूप में 97 रन पर टीम को दिन का पहला झटका और इसके बाद 97 रन पर ही ऋषभ पंत के रूप में दिन का दूसरा झटका. हालांकि इसके बाद रवींद्र जडंजा ने मोहम्मद शमी  और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर पारी  को 124 रन तक पहुंचाया. जडेजा 16 रन पर नाबाद रहे. लंच तक न्यूजीलैंड ने बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए थे और वह सिर्फ जीत से 86 रन पीछे थी, मगर लंच के बाद उनके विकेट गिरने लगे.  भारत  की ओर दूसरी पारी में सर्वाधिक रन जडेजा ने ही बनाए.

इससे पहले भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए. मगर गेंदबाजों ने कीवी टीम की पहली पारी को 235 रन पर समेट कर टीम इंडिया की वापसी करवाई, लेकिन भारतीय बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा पाए और दूसरी पारी में पूरी टीम 124 रनों पर ही सिमट गई.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज