लाइव टीवी
LIVE NOW

Highlights इंडिया V न्यूजीलैंड: भारत का हुआ क्लीन हुआ, न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती सीरीज

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs New Zealand (इंडिया V न्यूजीलैंड) Live Match, 3rd ODI Match at Bay Oval Mount Maunganui: भारत का हुआ क्लीन हुआ, न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती सीरीज

Hindi.news18.com | February 11, 2020, 3:29 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 11, 2020

भारत का न्यूज़ीलैंड दौरा, 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़, 2020

3rd ODI | 11 February, 2020 | बे ओवल, माउंट मैंगनुई

न्यूज़ीलैंड ने भारत को 5 विकटों से हराया

Man of the Match: हेनरी निकोल्स

बल्लेबाज़RB4s6sSR
टॉम लाथम32343094.11
कॉलिन डी ग्रैंडहोम582863207.14
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
जसप्रीत बुमराह100500005
नवदीप सैनी80680228.5

हाइलाइट्स

3:14 pm (IST)

31 सालों में पहली बार भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है जिस सीरीज में सभी मैच खेले गए हो. न्यूजीलैंड की ओर से मार्टिन गप्टिल ने 66, हेनरी निकोल्स ने 80 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 58 रन बनाए. वहीं युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए.

3:12 pm (IST)

न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज पर क्लीन स्वीप भी कर लिया. भारत के लिए 297 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 17 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया. 

 

3:10 pm (IST)

48वें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर  कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में जीत दिलाई

3:04 pm (IST)

शार्दुल ठाकुर का एक और महंगा ओवर जिसने जीत लगभग तय कर दी है. शार्दुल ने इस ओवर में 20 रन दिए. ओवर की पहली ही गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने चौका लगाया. इसके बाद तीसरी गेंद पर और उन्होंने दूसरा चौका लगाया. ओवर की चौथी गेंद पर ग्रैंडहोम ने छक्का लगाया. वहीं ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

3:00 pm (IST)

IND vs NZ Live Score - 45वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर कॉलिन ग्रैंडहोम ने मिड विकेट पर चौका लगाया और इसके साथ ही टॉम लाथम के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की 

 

2:53 pm (IST)

शार्दुल ठाकुर का महंगा ओवर, ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम लाथम ने चौका लगाया. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर कॉलिन ग्रैंडहोम ने छक्का लगाया और ओवर का अंत चौके के साथ किया. इस ओवर में शार्दुल ने 15 रन दिए.

2:42 pm (IST)


IND vs NZ Live Score -41वां ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह और केवल पांच रन दिए. भारत को अब रनों की गति पर विराम लगाना होगा वहीं बल्लेबाजों पर दबाव बनाने के लिए विकेट हासिल करने होंगे.

2:36 pm (IST)

IND vs NZ Live Score - 40वां ओवर करने आए युजवेंद्र चहल और पांचवां विकेट हासिल किया. चहल की गेंद पर नीशन ने मिड विकेट की ओर शॉट खेला लेकिन गेंद सीधे कोहली के हाथों में गई. 25 गेंदों में 19 रन बनाकर वह वापस लौटे

2:29 pm (IST)

इंडिया V न्यूजीलैंड लाइव स्कोर - 39वां ओवर लेकर आए जसप्रीत बुमराह और ओवर में केवल दो रन दिए. भारत जीत से अभी भी काफी दूर है

 

2:23 pm (IST)

क्रिकेट लाइव स्कोर, इंडिया V न्यूजीलैंड - 37वां ओवर लेकर आए नवदीप सैनी और ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़ा. इस ओवर में सैनी ने कुल आठ रन दिए. 

LOAD MORE
माउंटमंगनुई. न्यूजीलैंड की टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की और साथ ही सीरीज पर क्लीन स्वीप भी कर लिया. भारत के लिए 297 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने 18 गेंदें रहते ही हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत मिली थी. मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स  ने 15 ओवर में ही 109 रन बना लिए थे. इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने गप्टिल (66) को आउट करके तोड़ा. गप्टिल के बाद चहल ने विलियमसन (22) को आउट करके भारत के लिए कुछ उम्मीद जगाई. रॉस टेलर (12) भी ज्यादा समय नहीं टिक सके और आउट हो गई. सेट हो चुके बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया. हालांकि तब तक भारत जीत से काफी दूर जा चुका था. जेम्स नीशम के तौर पर न्यूजीलैंड ने अपना विकेट खोया.
इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया था. के एल राहुल (KL Rahul) की शतकीय पारी के अलावा श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और मनीष पांडे (Manish Pandey) की अर्धशतकीय पारी ने भारत को 296 तक पहुंचाया .  वहीं न्यूजीलैंड की ओर से हामिश बेनेट ने चार अहम विकेट हासिल करके भारत को 300 के पार नहीं जाने दिया.  भारत की शुरुआत खराब रही और उन्होंने दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल (1) और फिर विराट कोहली  (Virat Kohli) (9) का अहम विकेट खोया.

 

टीम:

भारत: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी.

न्यूजीलैंड: टाॅम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, राॅस टेलर, काॅलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, स्काॅट कुग्लिन, टाॅम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिचेल सेंटनर, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन.