LIVE NOW

India vs New Zealand Live Score, Highlights: बारिश के चलते मैच हुआ रद्द

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs New Zealand Live Match, ICC CWC 2019 at Trent Bridge, Nottingham weather/rain update: भारत बनाम न्यूजीलैंड- इंग्लैंड में न्यूजीलैंड को कभी नहीं हरा पाई टीम इंडिया. देखें आज की New Zealand और India National Cricket Team.

Hindi.news18.com | June 13, 2019, 11:00 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 5 days ago
India vs New Zealand Live Cricket Match Score, ICC Cricket World Cup 2019 Latest Updates: भारी बारिश के बाद अंपायर्स ने मैच रद्द करने का फैसला किया है. छह बजे होने वाले इंस्पेक्शन से पहले एक बार फिर शुरू हो गई है. पिच पर कवर्स लगा दिए गए हैं. नॉटिंघम में बारिश रुक गई है. थोड़ी देर बाद पिच का निरीक्षण किया जा सकता है. आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में भारत और न्यूजीलैंड का मैच अबतक शुरू नहीं हो पाया है. इसकी वजह नॉटिंघम का मौसम है, जो लगातार करवट बदल रहा है. नॉटिंघम में फिलहाल बारिश रुकी हुई है लेकिन वहां अब भी बादल छाए हैं. ऐसे में मैदान के सूखने की संभावना बहुत कम है.

अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी. अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी. इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी.

भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे. धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं. ये चोट उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में लगी थी. उस मैच में धवन ने 117 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है. अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो अभी तक जो तीन मैच उसने खेले हैं वो श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम से हुए हैं. भारत के रूप में उसके सामने अभी तक की इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी चुनौती है.

टीमें:

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कॉलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.
7:43 pm (IST)

भारत के 3 मैचों में 5 अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. न्यूजीलैंड 7 अंकों के साथ पहले नंबर पर और ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है.


7:36 pm (IST)

नॉटिंघम में दिनभर बारिश के चलते टॉस तक नहीं हो पाया. बारिश लगातार रुक-रुककर होती रही और इस वजह से आखिर में रेफरी ने मैच को रद्द कर दिया. मैच रद्द होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड दोनों को 1-1 अंक मिल गया है.

7:36 pm (IST)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 पर बारिश का प्रकोप जारी है. भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. अंपायर्स ने कंडीशंस को देखते हुए मैच रद्द करने का फैसला किया है

6:39 pm (IST)

बारिश बेहद तेज हो रही है, ऐसे में अब उम्मीद बेहद ही कम है कि मैच हो पाएगा. हालांकि अभी भी किसी भी तरह का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. 

6:19 pm (IST)

नॉटिंघम में बेहद तेज बारिश हो रही है, अब तक की सबसे भारी बारिश. बारिश के कारण ही छह बजे का इंस्पेक्शन भी नहीं हो पाया है


6:03 pm (IST)

छह बजे दूसरा इंस्पेक्शन होना था लेकिन एक बार फिर बारिश शुरू हो चुकी है और कवर्स लगाए जा चुके हैं. पिछले इंस्पेक्शन से अब तक कंडीशंस में बहुत ज्यादा फर्क नहीं आया है. रोशनी जरूर और कम हो गई है

5:55 pm (IST)

मैदान पर कवर्स के आने और हटने का सिलसिला जारी है, इस समय सातवीं बार पिच पर से कवर्स हटाए जा रहे हैं 


5:19 pm (IST)

नॉटिंघम में एक बार फिर से बारिश की शुरुआत हो चुकी है, पिच का अगला निरीक्षण छह बजे होना है. टीमें इस समय लंच के लिए गई हैं. 


5:13 pm (IST)

बारिश के चलते मैच का टॉस नहीं हो पाया है. ऐसे में न्यूजीलैंड के जिम निशाम पिच इंस्पेक्शन से पहले मैदान पर पहुंचे और कॉफी पीते दिखाई दिए. दोनों टीमें मैदान पर मौजूद हैं और बारिश के रुकने का इंतजार कर रही हैं. 


5:10 pm (IST)


अंपायर फील्ड पर इंस्पेकशन करके गए हैं और कंडीशंस से खुश नहीं दिखे. सुपर सोपर्स अभी भी मैदान सुखाने की कोशिश में लगे हुए हैं. अगला इंस्पेक्शन भारतीय समयानुसार शाम छह बजे किया जाएगा

LOAD MORE
Loading...