लाइव टीवी
LIVE NOW

Ind Vs SA| इंडिया Vs साउथ अफ्रीका, Highlights: खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल खत्म, भारत ने बनाए 273 रन

Live Cricket Score, India Vs South Africa, लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया vs साउथ अफ्रीका : मयंक अग्रवाल और चेतेश्‍वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 138 रन जोड़े और भारत के बड़े स्‍कोर की बुनियाद रखी.

Hindi.news18.com | October 10, 2019, 4:50 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated 6 days ago

Freedom Trophy, 2019

2nd Test | 10 October, 2019 | महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, पुणे

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रनों से हराया

Man of the Match: विराट कोहली

बल्लेबाज़RB4s6sSR
ऐनरिक नॉर्टजे00000
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
इशांत शर्मा52171003.4
उमेश यादव83223002.75
4:45 pm (IST)

भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक बार फिर शतक जड़ा वहीं रोहित शर्मा केवल 14 रन बनाकर आउट हुए. पिछले मैच में फ्लॉप रहे चेतेश्वर पुजारा ने 112 गेंदों में 58 रन बनाए.

4:43 pm (IST)

खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल 4.5 ओवर पहले ही खत्म हो गया. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 273 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 18 और कप्तान विराट कोहली 63 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. 

4:21 pm (IST)
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने फिलेंडर के ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया. कोहली ने 91 गेंदों में आठ चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. 

4:04 pm (IST)


74वें ओवर में सेनुरन मुथुस्वामी की चौथी गेंद नो बॉल रही, उनका पैर लाइन के बाहर चला गया था. हालांकि इसकी अगली गेंद पर रहाणे एक भी रन नहीं ले सके.

3:47 pm (IST)

अजिंक्य रहाणे ने 31 गेंदों में अब तक केवल पांच ही रन बनाए थे. वहीं. 72 ओवर के बाद दोनों बल्लेबाजों के बीच 66 गेंदों में 21 रन की साझेदारी हो चुकी है. ड्रिंक्स ब्रेक हो चुका है. 

3:36 pm (IST)

एनरिच नॉत्जे के ओवर की चौथी गेंद पर भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने  मिड विकेट पर बाउंड्री जड़ी और 17वीं गेंद पर जाकर अपना खाता खोला. 

3:10 pm (IST)

दक्षिण अफ्रीका को अभी तक 3 विकेट मिले हैं और तीनों कामयाबी कगिसो रबाडा को मिली है. उन्‍होंने रोहित शर्मा को विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक, चेतेश्‍वर पुजारा व मयंक अग्रवाल को पहली स्लिप में फाफ डु प्‍लेसी के हाथों कैच कराया. दिलचस्‍प बात रही कि तीनों विकेट ओवर की आखिरी गेंद पर गिरे.

3:08 pm (IST)

भारत को तीसरा झटका लगा. मयंक अग्रवाल शतक लगाकर आउट हुए. उन्‍हें कगिसो रबाडा ने चलता किया. अग्रवाल ने अपनी पारी में 16 चौके और 2 छक्‍के लगाए और 108 रन की पारी खेली.

3:06 pm (IST)

मयंक अग्रवाल ने भारत में दो टेस्‍ट मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्‍होंने शतक लगाए हैं. विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट में उन्‍होंने 215 रन की पारी खेली थी.

3:05 pm (IST)

सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल ने पुणे टेस्‍ट में शतक जड़ दिया है. उन्‍होंने वर्नोन फिलेंडर की गेंद पर चौका लगाकर अपना दूसरा टेस्‍ट शतक पूरा किया. उन्‍होंने 183 गेंद में सैकड़ा पूरा किया. 

LOAD MORE

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया वस साउथ अफ्रीका | Ind Vs SA Live Score and Updates, 2nd Test Match, Day 1:


भारत ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ओपनर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोहित शर्मा कागिसो रबाडा का शिकार बने और 14 रन बनाकर क्विंटन डी कॉक को कैच थमा बैठे. इसके बाद मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने 138 रनों की साझेदारी की. दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किए. चेतेश्वर पुजारा 58 रन बनाकर रबाडा का शिकार बने. वहीं मयंक अग्रवाल भी शतक जड़ने के बाद रबाडा की ही गेंद पर आउट हुए.  खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल 4.5 ओवर पहले ही खत्म हो गया. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 273 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे 18 और कप्तान विराट कोहली 63 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. भारतीय टीम में एक बदलाव किया गया. हनुमा विहारी की जगह इस मैच के लिए उमेश यादव को टीम में लिया गया.

वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम में भी एक बदलाव है. डेन पीट की जगह एनरिक नॉर्त्‍जे को टीम में जगह मिली. प्रशंसकों के लिए राहत की खबर ये है कि पुणे में फिलहाल धूप खिली हुई है और मैच समय पर शुरू होगा. हालांकि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं पिच पर थोड़ी सी घास नजर आ रही है जिसके अधिक समय तक बरकरार रहने की उम्मीद कम ही है.

India National Cricket Team


विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

South Africa National Cricket Team


एडेन मार्करम, डीन एल्गर, थूनिस डी ब्रूयन, टेंबा बावुमा, फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, वर्नोन फिलेंडर, सेनुरन मुथुसामी, केशव महाराज, नोतर्जे, कगिसो रबाडा.
Loading...