Home /News /sports /

KKR vs DD: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने मारा मैदान, टूटा दिल्ली को दिल

KKR vs DD: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने मारा मैदान, टूटा दिल्ली को दिल

(BCCI)

(BCCI)

दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया.

    रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 विकेट से हरा दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स से मिले 169 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19 ओवर में 160 रन बना लिए थे. अंतिम ओवर में जीत के लिए 9 रन चाहिए थे. एक विकेट भी गिरा, लेकिन मनीष पांडे ने अमित मिश्रा को सिक्स लगाकर जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही केकेआर 8 अंकों के साथ पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. मुंबई दूसरे नंबर पर है.

    खराब शुरुआत के बाद केकेआर की वापसी
    आईपीएल के 18वें मैच में 169 के टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम को पहला झटका ग्रैंडहोम के रूप में लगा. वे सिर्फ एक रन बनाकर जहीर खान की बॉल वर सैम बिलिंग्स के हाथों लपके गए. केकेआर संभल पाती इससे पहले ही पिछले मैच के हीरो रहे रॉबिन उथप्पा (4) को पैट कमिंस ने पंथ के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. इसके बाद मनीष पांडे और यूसुफ पठान ने केकेआर की वापसी करा दी.

    मनीष पांडे-यूसुफ पठान की ताबड़तोड़ फिफ्टी
    केकेआर की जीत के हीरो रहे मनीष पांडे और यूसुफ पठान. दोनों ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई. पठान सिर्फ 39 बॉल में 6 चौके और दो छक्के की मदद से 59 रन बनाए. वहीं, अंतिम ओवर में जीत दिलाने वाले मनीष पांडे ने 49 बॉल में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नॉट आउट 69 रन की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 12 ओवर में 110 रन की पार्टनरशिप हुई. इसी साझेदारी ने मैच का रिजल्ट बदल दिया. दिल्ली के लिए जहीर खान और पेट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए, जबकि क्रिस मोरिस और अमित मिश्रा ने एक-एक विकेट लिया.

    दिल्ली की पारी का रोमांच: सैमसन-पंत ही चल सके
    इससे पहले दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. उसके लिए संजू सैमसन (39) और रिषभ पंत (38) ने उपयोगी पारियां खेलीं. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को इनफॉर्म बल्लेबाज सैमसन और सैम बिलिंग्स (21) ने अच्छी शुरुआत दी और आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 4.4 ओवर में ही 50 कर दिया.

    उमेश यादव ने संजू सैमसन को किया आउट
    इसके बाद अपने करियर का 100 टी-20 मैच खेल रहे संजू भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और उमेश की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 25 गेंदें खेली और सात चौके जड़े. वह 63 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. इन दोनों के बाद करुण नायर (21) और श्रेयस अय्यर (26) ने दिल्ली को संभाले रखा. यह दोनों आसानी से रन बना रहे थे, लेकिन 14वें ओवर में दो रन लेने के चक्कर में अय्यर रन आउट हो गए.

    पंत ने एक ही ओवर में लगाए 3 छक्के
    इसी ओवर में उथप्पा ने नरेन की गेंद पर नायर का कैच भी छोड़ा. लेकिन नायर इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके. नाइल ने बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया. वह 110 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. अब रिषभ पंत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए उमेश यादव द्वारा फेकें गए 17वें ओवर में 3 छक्के और दो चौके की मदद से कुल 26 रन जोड़े.

    नरेन ने दी केकेआर को राहत
    अगले ही ओवर में नरेन ने मैथ्यूज को आउट कर कोलकाता को राहत दे दी. पंत ने 38 रन का पारी में सिर्फ 16 गेंदे खेलीं और चार छक्के और दो चौके मारे. कोलकाता की तरफ से नाइल ने तीन विकेट लिए. वोक्स, नरेन और यादव को एक-एक सफलता मिली.

    प्लेइंग इलेवन
    दिल्ली डेयरडेविल्स : संजू सैमसन, सैम बिलिंग्स, श्रेयस अय्यर, करूण नायर, रिषभ पंत, अंजेलो मैथ्यूज़, क्रिस मौरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, ज़हीर ख़ान (कैप्टन) और मोहम्मद शमी

    कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कैप्टन), सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, कोलिन डि ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, कुलदीप यादव, उमेश यादव और नैथन कोलटर नाइल.

    ये भी पढ़ें: हार के बाद निकला विराट का गुस्सा, कहा 'जीत की हकदार नहीं टीम'
    ये भी पढ़ें: कोहली ने लिया ग़ज़ब का कैच, VIDEO देख आप भी बन जाएंगे फैन
    ये भी पढ़ें: IPL-10: अब तक के 7 ऐसे आंकड़े जिन पर यकीन करना मुश्किल!

    Tags: Delhi daredevils, Gautam gambhir, Zaheer Khan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर