West Indies Vs Afghanistan Highlights- वेस्टइंडीज ने 23 रन से अफगानिस्तान को मात दी

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), वेस्टइंडीज vs अफगानिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम : वेस्टइंडीज अफगानिस्तान का यह आखिरी मुकाबला है. West Indies national cricket team vs Afghanistan national cricket team live cricket world cup match streaming online live from Headlingley, Leeds.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 1:37 AM IST

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप, 2019

Match 42 | 04 July, 2019 | हेडिंग्ले, लीड्स

वेस्ट इंडीज ने अफ़ग़ानिस्तान को 23 रनों से हराया

Man of the Match: शाइ होप

बल्लेबाज़RB4s6sSR
मुजीब उर रहमान7510140
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
शेल्डन कॉटरेल70430306.14
केमार रोच102373103.7
West Indies Vs Afghanistan Highlights-  वेस्टइंडीज ने 23 रन से अफगानिस्तान को मात दी
वेस्टइंडीज ने अफागनिस्तान को दिया 312 का लक्ष्य
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 1:37 AM IST

  • ICC Cricket World Cup West Indies vs Afghanistan Live Score and Updates: आईसीसी वर्ल्ड कप में अपनी पहली और इकलौती जीत की अफगानिस्तान की तलाश अधूरी रह गई. लीड्स के हेडिंग्ले में वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 23 रन से मात दी. कैरीबियाई टीम ने अपने दिग्गज क्रिस गेल को उनके आखिरी वर्ल्ड कप मैच में जीत के साथ विदाई दी. अफगानिस्तान को दूसरे ही ओवर में केमार रोच ने पहला झटका दिया. ओवर की तीसरी गेंद पर कप्तान गुलबदीन नइब (5) ने लापरवाही भरा शॉट खेलकर आउट हो गए. इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली (86) और रहमत शाह (62) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 133 रनों की बड़ी साझेदारी की. इस साझेदारी को कार्लोस ब्रैथवेट ने तोड़ा जिसकी गेंद पर रहमत क्रिस गेल को कैच थमा बैठे. इसके बाद 30वें ओवर की पहली गेंद पर इकराम को जीवन दान मिला जब विकेटकीपर शे होप उन्हें स्टंप करने का मौका चूक गए. हालांकि वह शतक से चूक गए. क्रिस गेल की गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में इकराम अली एलबीडब्ल्यू हो गए. 18 साल के इकराम अली ने अपनी इस पारी से सबको प्रभावित किया. इसी ओवर में नजीबुल्लाह (36) भी ताल-मेल की कमी के चलते रन आउट हो गए. केमार रोच ने वेस्टइंडीज को पांचवां झटका दिया और मोहम्मद नबी को दो रन के ही निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. 42वें ओवर में रोच ने शिनवारी को आउट करके केमार रोच ने वेस्टइंडीज को छठा झटका देकर मैच को अपनी तरफ मोड़ लिया.  एक फिर ब्रैथवेट को गेंदाबाजी दी गई और अपने छठे ओवर में उन्होंने असगर अफगान (40) और दौलत जादरान को (1) को आउट करेक अफगानिस्तान को बैकफुट पर ला दिया.  राशिद खान (9) ने तेज खेलने की कोशिश की और वह इसी कोशिश में जेसन होल्डर को कैच थमा बैठे. 


50 ओवर में  वेस्टइंडीज की टीम ने छह विकेट खोकर 311 रन बनाए. टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए उन्हें 312 रन बनाने होंगे. वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप में आखिरी बार बल्लेबाजी कर रहे क्रिस गेल एक बार फिर बड़ा कमाल करने में नाकाम रहे. सात रन के निजी स्कोर पर वह विकेटकीपर इकराम अली को कैच थमा बैठे. उनके जाने के बाद इवन लुईस (58) और शे होप (77) ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की.  इस साझेदारी को अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने तोड़ा जिन्होंने लुइस को मोहम्मद नबी के हाथों के हाथों कैच कराया. इसके बाद हेटमयार ने तेज पारी खेलकर शे होप का साथ देने की कोशिश की. 31 गेंदों पर 39 रनों की अपनी पारी में उन्होंने दो छक्के और तीन चौके लगाए.  एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश में लगे से होप भी आखिरकार मोहम्मद नबी का शिकार बने और राशिद को कैच थमा बैठे. इसके बाद आखिर के ओवर्स में निकोल्स पूरन (58) और कप्तान जेसन होल्डर (45) ने 106 रनों की साझेदारी की जो आखिरी ओवर में जाकर टूटी. आखिर ओर करने आए शिरजाद ने ओवर की पहली ही दो गेंदों पर दोनों कैच आउट कराया.

टीम:

अफगानिस्तान : गुलबदीन नाइब (कप्तान), नूर अली जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हशमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शे होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, सुनील अंबरीस
First published: July 3, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...