होम /न्यूज /खेल /LLC 2022: इंडिया कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, गौतम गंभीर की टीम ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया

LLC 2022: इंडिया कैपिटल्स ने दर्ज की दूसरी जीत, गौतम गंभीर की टीम ने गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हराया

गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स क्रिकेट लीग में रविवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की. (LLC Twitter)

गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स क्रिकेट लीग में रविवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की. (LLC Twitter)

Legends Cricket League 2022: इंडिया कैपिटल्स ने लीजेंड्स क्रिकेट लीग में रविवार को लगातार दूसरी जीत दर्ज की. बारिश की व ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

एलएलसी के अगले चरण के मैच कटक में खेले जाएंगे.
इरफान पठान की टीम भीलवाड़ा किंग मणिपाल टाइगर्स से खेलेगी.
मणिपाल टाइगर्स की कप्तानी हरभजन सिंह के पास है.

नई दिल्ली. गौतम गंभीर की अगुवाई वाली इंडिया कैपिटल्स की टीम ने सोलोमन मीर (41) और हेमिल्टन मसकाद्जा (50) की उपयोगी पारियों के दम पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में कैपिटल्स ने तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली गुजरात जायंट्स को 6 विकेट से हरा दिया. गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंडिया कैपिटल्स ने 7 गेंद बाकी रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इंडिया कैपिटल्स की यह चार मैचों में दूसरी जीत है और टीम के अब पांच अंक हो गए हैं. इसके साथ ही कैपिटल्स अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि गुजरात जायंट्स को चार मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है. टीम दो जीत के साथ पांच अंक लेकर दूसरे नंबर पर खिसक गई है. अंक तालिका भीलवाड़ा किंग्स तीसरे और मणिपाल टाइगर्स चौथे नंबर पर हैं. 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स को कप्तान गौतम गंभीर और मीर ने पहले विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की, लेकिन कप्तान गंभीर 14 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद मीर भी 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए.

मसाकाद्जा ने 34 गेंदों पर 7 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली. अंत में रजत भाटिया नाबाद 11 और एश्ले नर्स 12 रन बनाकर नाबाद  रहे.

PAK vs ENG: आखिर तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 3 रन से हराया, सीरीज 2-2 से बराबर

IND vs AUS: सूर्या-विराट के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, आखिरी टी20 में 6 विकेट से पीटा, सीरीज पर भी कब्जा

गुजरात के लिए कप्तान दिलशान ने अच्छी पारी खेली
पहले गुजरात जायंट्स ने बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन का स्काेर बनाया. टीम के लिए तिलकरत्ने दिलशान ने 59 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 75 रनों की पारी खेली. ग्रीम स्वॉन ने 26 और केविन ओब्रायन ने 23 रन का योगदान दिया. इंडिया कैपिटल्स के लिए प्रवीण आमरे और एश्ले नर्स ने दो-दो सफलता हासिल की.

अब कटक में होंगे अगले मुकाबले, टीम पहुंचीं
लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के कटक चरण के लिए मंच सज गया है और यह सोमवार से शुरू हो रहा है. जब इरफान पठान के नेतृत्व वाले भीलवाड़ा किंग बाराबती स्टेडियम में खेले जाने वाले अहम मुकाबले में हरभजन सिंह की कप्तानी वाले मणिपाल टाइगर्स से भिड़ेंगे. नई दिल्ली में मैचों के बारिश में धुल जाने के बाद आगामी मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा. यह मणिपाल टाइगर्स के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों से बदला लेने का भी एक मौका होगा, क्योंकि वे अपने पहले चरण के करीबी मुकाबले में हारे थे. हालांकि मणिपाल टाइगर्स इस समय तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं. मुरलीधरण की टीम कटक पहुंची और सीएम नवीन पटनायक से मिली है.

Tags: Gautam gambhir, Hindi Cricket News, Legends League Cricket, Virendra Sehwag

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें