राहुल का धमाका, मगर नहीं टूटा क्रिस गेल और युवराज का रिकॉर्ड

केएल राहुल ने 16 गेंदों पर 51 रन की धमाकेदार पारी खेली. राहुल ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जमाए.

केएल राहुल ने 16 गेंदों पर 51 रन की धमाकेदार पारी खेली. राहुल ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जमाए.

  • Share this:
    लोकेश राहुल ने आईपीएल 11 का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है. राहुल ने महज 14 गेंदों में अर्धशतक ठोक दिया. आईपीएल के इतिहास में यह सबसे तेज अर्धशतक है. इसके पहले सुनील नारायण और युसूफ पठान ने 15 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था. हालांकि, विस्फोटक पारी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब का ये बल्लेबाज अपनी टीम के दो साथी खिलाड़ी युवराज सिंह और क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रहा.

    दरअसल, टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह और क्रिस गेल के नाम पर संयुक्त रूप से दर्ज है. दोनों ने 12 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था. युवराज सिंह ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया था. नौ साल बाद क्रिस गेल ने बिग बैश में इस रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

    केएल राहुल ने 16 गेंदों पर 51 रन की धमाकेदार पारी खेली. राहुल ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जमाए. राहुल ने अमित मिश्रा के एक ओवर में 24 रन ठोककर अपना अर्धशतक पूरा किया. मिश्रा ने पारी का तीसरा ओवर फेंका था, जिसकी पहली गेंद पर राहुल ने चौका जमाया, अगली दो गेंदों को छक्के लिए सीमा रेखा के बाहर भेज दिया, जबकि चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका जमाते हुए रिकॉर्ड 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.