होम /न्यूज /खेल /'ऐसा लगता है ये वर्ल्ड कप कोहली के लिए कराया गया..' शोएब अख़्तर ने ऐसा क्यों कहा? देखें VIDEO

'ऐसा लगता है ये वर्ल्ड कप कोहली के लिए कराया गया..' शोएब अख़्तर ने ऐसा क्यों कहा? देखें VIDEO

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता पर कहा कि ये तो समय ही बताएगा. (Shoeb Akhtar You Tube Screengrab)

शोएब अख्तर ने टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने की क्षमता पर कहा कि ये तो समय ही बताएगा. (Shoeb Akhtar You Tube Screengrab)

T20 World Cup: बांग्लादेश पर जीत के बाद शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफ़ में कसीदे पढ़े हैं, लेकिन भारतीय टीम की गें ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बांग्लादेश पर जीत के बाद शोएब अख्तर ने विराट कोहली की तारीफ़ में कसीदे पढ़े
भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमियों को भी उजागर किया
शोएब ने बांग्लादेश की तारीफ की, लेकिन बचकाना क्रिकेट खेलने के लिए झाड़ भी लगाई

एडिलेड. कभी विराट कोहली को संन्यास लेने की सलाह देने वाले पाकिस्तान के दिग्गज़ क्रिकेटर शोएब अख़्तर बांग्लादेश के खिलाफ काेहली की बैटिंग देखने के बाद उनके मुरीद बन गए हैं. पाकिस्तान के दिग्गज़ क्रिकेटर ने कहा, “ये मैच था किंग कोहली का. ये वर्ल्ड कप ही विराट कोहली का है. उसने रनों के पहाड़ खड़े कर दिए हैं. ऐसा लगता है कि ये वर्ल्ड कप उसी के लिए कराया गया है.”

शोएब ने जहां विराट कोहली की तारीफ़ में कसीदे पढ़े, वहीं भारतीय टीम की गेंदबाज़ी की कमी पर भी बोले. शोएब ने कहा, “भारतीय टीम ने भले ही मैच जीत लिया है, लेकिन उसकी गेंदबाज़ी की कमी उजागर हो गई है.” सबसे पहले शोएब ने बांग्लादेश की लड़ने की खूबी को देखते हुए तारीफ की. साथ ही ये भी कहा कि उन्होंने बचकाना क्रिकेट खेला.

अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने कहा, “मैं बांग्लादेश को शाबासी देता हूं. आपने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन बहुत अहम ग़लती की. लिटन दास ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन बारिश होने से उससे आपको जो फ़ायदा उठाना चाहिए था वो आपने नहीं उठाया.” उन्होंने आगे कहा, “बॉल गीला करने के चक्कर में तेज़ी से दो रन बटोर रहे थे. क्या ज़रूरत थी, गेंद बल्ले पर आ रही थी. अच्छी शॉटें लग रही थीं आपको ज़रूरत नहीं थी. लिटन दास स्लिप हुए फिर वे रन आउट हुए. वो टर्निंग पॉइंट था.”

IND vs BAN: शमी और अर्शदीप के बीच करना था आख़िरी ओवर का चुनाव, क्या बोले कप्तान राेहित शर्मा?

" isDesktop="true" id="4834645" >

बांग्लादेश की तारीफ, लेकिन बाद में बोले- बहुत ही बचकाना क्रिकेट खेली
“आपने शुरुआत में अच्छी क्रिकेट खेली, लेकिन बाद में बहुत ही बचकाना क्रिकेट खेला.” “इसके साथ ही मैं भारत को बधाई देना चाहता हूं. वो आगे तो जाएगा ही, लेकिन मैं कह चुका हूं कि वहां क्या होगा.” शोएब अख़्तर ने फिर वो कहा जो पहले भी कह चुके हैं. उन्होंने फिर कहा, “आप लोग बड़े नाराज़ हैं. मैंने कहा था पाकिस्तान इस हफ़्ते और भारत अगले हफ़्ते वहां से वापस आ जाएगा. लेकिन मैं अपनी क्रिकेट की लर्निंग के आधार पर ये कहता हूं.

वर्ल्ड कप को जीतने की क्षमता रखते हैं या नहीं, आने वाला वक्त बताएगा: अख्तर
लेकिन अगर आप देखें तो हार्दिक पंड्या टीम में कितना अहम किरदार अदा करते हैं. अंतिम से पहले की ओवर डालते हैं. आउट कर के देते हैं. वो एक बॉलिंग ऑलराउंडर हैं आपके पास. तो मैं यहां भारत को बेस्ट ऑफ़ लक कहना चाहूंगा.” “भले ही भारत ने इस मैच को आसानी से नहीं जीता, लेकिन जीत गए. लेकिन अंतर को देखें तो वो बहुत कम फ़ासले से जीते, लेकिन जीत गए.”

Virat kohli1

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 वर्ल्ड कप के 8वें सीजन में बेहतरीन फार्म जारी है.

‘जब मुझे पता चला वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में है तो मैं बहुत खुश हुआ’, विराट कोहली ने ऐसा क्यों कहा?

IND v BAN Turning Point T20WC: भारत ने बांग्लादेश के जबड़े से छीनी जीत, एक थ्रो ने पलट दिया मैच

“लेकिन क्या वो सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की योग्यता रखते हैं. जी हां, बिल्कुल रखते हैं. लेकिन क्या वो इस वर्ल्ड कप को जीतने की क्षमता भी रखते हैं. ये तो समय ही बताएगा.”

कोहली अब टी20 से संन्यास ले लें: अख्तर
शोएब अख्तर ने भारत से पाकिस्तान की हार के बाद कहा था कि विराट को टी20 से संन्यास ले लेनी चाहिए. उन्होंने कहा था, ‘मैं चाहता हूं कि अब कोहली टी20 से संन्यास ले लें. मैं नहीं चाहता कि वो अपनी पूरी ऊर्जा टी20 में लगाएं. अगर जितनी एनर्जी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में लगाया. अगर वो ताकत कोहली वनडे में लगाएं तो और शतक ठोक सकते हैं.’

Tags: India vs Bangladesh, Shoaib Akhtar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Virat Kohli, Virat Kohli Record

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें