लॉर्ड्स टेस्ट- 207 पर सिमटी आयरलैंड की टीम, इंग्लैंड पर बनाई 122 रनों की बढ़त

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 85 रनों पर ढेर हो गई थी, जिसके बाद आयरलैंड ने मुश्किल पिच पर 207 रन बना डाले

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:54 PM IST
लॉर्ड्स टेस्ट- 207 पर सिमटी आयरलैंड की टीम, इंग्लैंड पर बनाई 122 रनों की बढ़त
लॉर्ड्स टेस्ट: आयरलैंड ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 11:54 PM IST
लॉर्ड्स में खेले जा रहे चार दिवसीय टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह आयरलैंड के नाम रहा. अपना महज दूसरा टेस्ट खेल रहे आयरलैंड ने 10 दिन पहले वर्ल्ड चैंपियन बने इंग्लैंड की धज्जियां उड़ा दी. आयरलैंड ने पहले इंग्लैंड को सिर्फ 85 रनों पर ढेर किया और उसके बाद उसने पहली पारी में 207 रन बना डाले. लॉर्ड्स की मुश्किल पिच पर आयरलैंड को पहली पारी में 122 रनों की बड़ी बढ़त मिली है. आयरलैंड की टीम के लिए एंड्रयू बालबर्नी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. उनके अलावा पॉल स्टरलिंग ने 36 और केविन ओब्रायन ने नाबाद 28 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड, ऑली स्टोन और सैम कर्रन ने 3-3 विकेट हासिल किए. मोइन अली ने एक विकेट लिया.

आयरलैंड के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, हालांकि कप्तान जो रूट का ये फैसला गलत साबित हो गया. लॉर्ड्स की मुश्किल पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आयरिश तेज गेंदबाजों के आगे सरेंडर सा कर दिया.

टिम मर्टा ने लिए पांच विकेट


इंग्लैंड की टीम सिर्फ 85 रनों पर ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड ने अपने पहले पांच विकेट सिर्फ 23 गेंदों में गंवा दिए. लॉर्ड्स की गेंदबाजों की मददगार पिच का सबसे ज्यादा फायदा उठाया 37 साल के तेज गेंदबाज टिम मर्टा ने, जिन्होंने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों का शिकार किया. मर्टा के अलावा मार्क एडेर ने 3 और रैंकिन ने 2 विकेट झटके.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का सरेंडर

इंग्लैंड का पहला ही विकेट तीसरे ओवर में गिर गया. टेस्ट डेब्यू करने वाले जेसन रॉय महज 5 रन बनाकर मर्टा का पहला शिकार बने. जो डेनली ने तेजी से 28 गेंद में 23 रन बनाए लेकिन वो भी एडेर का शिकार हो गए. इसके बाद तो जैसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के आउट होने की झड़ी सी लग गई. रॉरी बर्न्स 6, जो रूट 2 रन बनाकर आउट हुए. बेयरस्टो, वोक्स और मोइन अली तो खाता भी नहीं खोल पाए. मर्टा ने 15वें ओवर में मोइन अली को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे किए. ये उनके टेस्ट करियर का पहला फाइव विकेट हॉल है. इसके बाद आयरलैंड ने इंग्लैंड को निपटाने में ज्यादा देर नहीं की और महज 142 गेंद खेलकर वो ऑल आउट हो गई.
Loading...

टिम मर्टा विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए


आपको बता दें इंग्लैंड की टीम ने पहली बार अपने घर पर इतनी कम गेंद खेलकर सरेंडर किया है. ये घरेलू मैदान पर गेंदों के लिहाज से उसकी सबसे छोटी पारी है. इससे पहले 1995 में इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में सिर्फ 180 गेंद खेलकर ऑल आउट हो गई थी. आपको बता दें इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के खिलाफ पहले ही सेशन में ऑल आउट हो गई. पिछले 38 टेस्ट मैचों में उसके साथ ऐसा चार बार हो चुका है.

85 रन पर ढेर हुई वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड, पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर दी 'गाली'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...