• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDvSA: टीम में शामिल न किए जाने पर चयनकर्ताओं पर भड़के डेल स्टेन, विराट से मांगी माफी

INDvSA: टीम में शामिल न किए जाने पर चयनकर्ताओं पर भड़के डेल स्टेन, विराट से मांगी माफी

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद डेल स्टेन को उम्मीद थी कि भारत के खिलाफ उन्हें टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम में जगह मिलेगी.

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद डेल स्टेन को उम्मीद थी कि भारत के खिलाफ उन्हें टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकन टीम में जगह मिलेगी.

एक यूजर ने डेल स्टेन (Dale Steyn) को कहा कि चयनकर्ताओं ने उन्हें बड़े मैच के लिए बचा कर रखा है, जिस पर स्‍टेन ने जवाब दिया कि ‌इंडिया के खिलाफ न खेल पाने के लिए वह विराट कोहली (virat kohli) से माफी मांगते हैं.

  • Share this:
    अगले माह साउथ अफ्रीका टीम (South africa) भारत का दौरा करने वाली है और इसके लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट और टी20 के लिए टीम की घोषणा कर दी है. साउथ अफ्रीकन टीम 15 सितंबर से दौरे का आगाज  करेगी. क्विंटर डी कॉक (Quinton de Kock) को सा‌उथ अफ्रीकन टीम की कमान दी गई है, वहीं फाफ डू प्लेसी टेस्ट सीरीज में टीम की अगुआई  करेंगे.

    चयनकर्ताओं ने तीन अनकैप्ड ‌खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी है. हालांकि इसी माह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डेल स्टेन (Dale Steyn) को टीम में जगह नहीं गई है. जबकि इस तेज गेंदबाज से अपनी उपलब्‍धता साफ कर दी थी. यही नहीं स्टेन ने अगले  साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप खेलने के भी संकेत दे दिए थे. टीम में शामिल न किए जाने से नाराज स्टेन का गुस्सा सोशल मीडिया पर निकला.

    कोचिंग स्टाफ के चक्कर में स्‍टेन का नंबर तक भूल गए

    इस तरह से नजरअंदाज किए जाने पर स्‍टेन (Dale Steyn) निराश हैं और उन्होंने एक ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने खुद को चयन के लिए उपलब्‍ध रखा था,  उन्होंने कहा कि चयनकर्ता उन्हें चुनना ही भूल गए, जबकि चयनकर्ताओं का पूरा ध्यान कोचिंग स्टाफ पर है. दरअसल ओटिस गिब्सन ने वर्ल्ड कप के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के सामने भारत के दौरे से पहले नए कोचिंग स्टाफ  को नियुक्त करना है.



    यूजर ने डेल स्टेन (Dale Steyn) के इस ट्वीट पर कहा कि चयनकर्ताओं ने आपको 'बड़े मैच' के लिए बचा कर रखा है. इस पर स्‍टेन ने मजाकिया लहजे में कहा कि  वह विराट और एक अरब लोगों से माफी चाहते हैं. इस पर बाकी यूजर्स ने कहा कि उनके माफी मांगने का मतलब चयनकर्ता भारत के ‌खिलाफ सीरीज को बड़ा नहीं मानते.

     टी20 वर्ल्ड कप खेलने के दिए ‌थे संकेत 

    वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के दौरान चोटिल होने के बावजूद उन्हें मेगा इवेंट  के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन टूर्नामेंट के बीच में ही एक और चोट लगने से वह पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए थे.

    स्टेन को उम्मीद थी कि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में  उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई, यहां तक की अगले साल वर्ल्ड कप को देखते हुए भी चयनकर्ताओं ने तीन नए चेहरों को शामिल किया. साेशल मीडिया पर एक यूजर ने तो यहां तक खुलासा किया है कि इस दौरे के लिए क्रिस मॉरिस ने खुद को अनुपलब्‍ध बताया था.

    धोनी के हाथ में गंभीर चोट, न किसी को बताया और न स्‍कैन कराया

    शिखर धवन के चक्‍कर में इस खिलाड़ी पर अन्‍याय कर रहे विराट

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज