होम /न्यूज /खेल /'इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था...' रोहित शर्मा ने जीत के बावजूद ऐसा क्यों कहा?

'इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था...' रोहित शर्मा ने जीत के बावजूद ऐसा क्यों कहा?

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में खाता भी नहीं खोल सके. (AFP)

रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में खाता भी नहीं खोल सके. (AFP)

Rohit Sharma on Wickets: साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बनाए. जव ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मेजबान भारत ने पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका को हराया
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को
अर्शदीप सिंह को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में जीत से शुरुआत की है. टीम इंडिया ने पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. लो स्कोरिंग मूकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन जल्दी जल्दी विकेट चटकाने की वजह से उनकी टीम कामयाब रही.

टीम इंडिया के सामने 107 रन का लक्ष्य था. भारत ने 16 . 4 ओवर में रोहित और विराट कोहली के विकेट गंवाकर जीत दर्ज कर ली. ओपनर केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव 33 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित खाता भी नहीं खोल सके जबकि विराट कोहली ने 3 रन का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें:IND VS SA T20I : सूर्यकुमार यादव का कैलेंडर ईयर में धांसू प्रदर्शन… रिकॉर्ड की लगाई झड़ी

IND v SA 1st T20: गेंदबाजों के बाद राहुल-सूर्यकुमार ने दिखाया दम… भारत का जीत से आगाज

रोहित ने जीत का श्रेय इन्हें दिया
रोहित ने मैच के बाद कहा ,’इस तरह के मैचों से काफी कुछ सीखने को मिलता है. हमें पता था कि इससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी और पूरे मैच में पिच में नमी बनी रही. धूप नहीं होने से शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था और दोनों टीमें मैच में थी लेकिन हमने जल्दी जल्दी विकेट लिए थे जो मैच का निर्णायक मोड़ रहा. 107 रन का लक्ष्य भी इस पिच पर आसान नहीं था. हमने दो विकेट गंवाए लेकिन सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी अहम थी.’

अर्शदीप सिंह ने लिए 3 विकेट
भारत की ओर से युवा पेसर अर्शदीप सिंह ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए जबकि दीपक चाहर और हर्षल पटेल के खाते में 2-2 विकेट गए. अर्शदीप को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. दक्षिण अफ्रीका के 4 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने हार का ठीकर बल्लेबाजों के सिर फोड़ा.

तेंबा बावुमा ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा
बकौल बावुमा, ‘एक ईकाई के रूप में हम बल्लेबाजी में नाकाम रहे. हम हालात के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके जबकि उनके बल्लेबाजों ने ऐसा कर दिखाया. हमारे गेंदबाजों ने कोशिश की लेकिन बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके थे.’ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा.

Tags: Arshdeep Singh, India vs South Africa, KL Rahul, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें