Love Story : अक्षय कुमार की हीरोइन को हो गया शादीशुदा क्रिकेटर से प्यार, 4 साल तक लिव-इन में रहे, फिर की शादी!

मनोज प्रभाकर और एक्ट्रेस फरहीन की प्रेम कहानी
मनोज प्रभाकर और एक्ट्रेस फरहीन की प्रेम कहानी

बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस जिसने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे सुपरस्टार के साथ काम किया लेकिन अचानक वो एक शादीशुदा क्रिकेटर के साथ गायब हो गई, जानिए कैसे शुरू हुई ये प्रेम कहानी

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2020, 3:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बहुत पुराना है. अक्सर बॉलीवुड की एक्ट्रेस और क्रिकेट खिलाड़ी एक-दूजे को दिल दे बैठते हैं. ऐसी कई कहानियां हैं जब क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐड शूट में मिलते हैं और दोनों को प्यार हो जाता है. फिर या तो उनकी शादी हो जाती है या फिर वो अलग हो जाते हैं और अपने-अपने काम में बिजी भी हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे क्रिकेटर की प्रेम कहानी जिसमें एक बॉलीवुड स्टार ने अपना पूरा करियर अपने प्यार पर कुर्बान कर दिया. हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर (Manoj Prabhakar) और उनकी पत्नी और एक्ट्रेस फरहीन (Farheen) की प्रेम कहानी, जो किसी बॉलीवुड फिल्म की स्टोरी से कम नहीं.

मनोज प्रभाकर और फरहीन की प्रेम कहानी
90 के दशक में मनोज प्रभाकर (Manoj Prabhakar) भारत के स्टार खिलाड़ी थे. वो ऐसे ऑलराउंडर थे जो कि ओपनिंग बल्लेबाजी भी करते थे और गेंदबाजी का शुभारंभ भी मनोज प्रभाकर के हाथों ही होता था. क्रिकेट इतिहास में बहुत ही कम ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्हें टीम इतनी बड़ी जिम्मेदारी से नवाजती थी. मनोज प्रभाकर ने अपनी स्विंग से कई बल्लेबाजों को परेशान किया और बल्लेबाजी के दौरान वो क्रीज पर चट्टान की तरह खड़े हो जाते थे. हालांकि क्रिकेट से अलग भी मनोज प्रभाकर की एक दुनिया थी. वो थी प्यार की दुनिया... और उसकी शहजादी थी उस वक्त की मशहूर अदाकारा फरहीन (Farheen).

चेन्नई के एक तमिल मुस्लिम परिवार में जन्मी फरहीन (Farheen) का चेहरा माधुरी दीक्षित से मिलता था. यही वजह थी कि उन्हें लोग काफी पसंद भी करते थे. साल 1993 में उन्होंने 'सैनिक' फिल्म में अक्षय कुमार के साथ काम किया और अगले साल 1994 में वो अक्षय के साथ 'नजर के सामने' फिल्म में नजर आईं. ये वो वक्त था जब मनोज प्रभाकर का करियर ग्राफ बड़ी तेजी से नीचे गिर रहा था लेकिन इस टेंशन के दौरान वो फरहीन से मिले. बस फिर क्या था मुलाकातें बढ़ी, दोस्ती हुई और इसी दौरान प्यार भी हो गया.
बुरे वक्त में प्रभाकर के साथ खड़ी हुईं फरहीन


फरहीन से मिलने के बाद मनोज प्रभाकर (Manoj Prabhakar) प्यार की पिच पर छक्के-चौके लगा रहे थे लेकिन इसके साथ-साथ उनका करियर भी लगातार खराब होता जा रहा था. फिर वो वक्त आया जब मनोज प्रभाकर का करियर ही खत्म हो गया. साल 1996 वर्ल्ड कप के दौरान मनोज ने अचानक संन्यास ले लिया. इस दौरान फरहीन ने मनोज प्रभाकर का साथ दिया और उन्होंने इस क्रिकेटर को संभालने के लिए बॉलीवुड ही छोड़ दिया.

फरहीन अचानक सबकुछ छोड़कर मनोज (Manoj Prabhakar) के साथ लिव-इन में रहने लगीं. दिलचस्प बात ये है कि मनोज प्रभाकर उस वक्त शादीशुदा थे. उनका एक बच्चा भी था. फरहीन के साथ अफेयर की खबरें जब बाहर आईं तो प्रभाकर की पहली पत्नी संध्या ने उन्हें तलाक दे दिया. कहा जाता है कि तलाक के बाद भी प्रभाकर और फरहीन लिव-इन में रहे और इस तरह उन्होंने 4 साल गुजारे, अंत में दोनों ने शादी कर ली और दिल्ली में ही सेटल हो गए.

मैच फिक्सिंग में फंसे मनोज प्रभाकर
फरहीन से शादी के बाद मनोज प्रभाकर मैच फिक्सिंग कांड में भी फंसे. उन्होंने तहलका के साथ मिलकर कई भारतीय क्रिकेटरों का स्टिंग ऑपरेशन किया और कपिल देव, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर, किरण मोरे और नवजोद सिंह सिद्धू जैसे खिलाड़ियों पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए. हालांकि मनोज प्रभाकर उल्टा खुद मैच फिक्सिंग में फंस गए और साल 2000 में बीसीसीआई ने उनपर बैन लगा दिया. इसके बाद साल 2006 में उनसे बैन हटा लिया गया. इस मुश्किल दौर में भी फरहीन ने मनोज प्रभाकर का साथ दिया. बता दें आज फरहीन और मनोज प्रभाकर साथ में रहते हैं. उनके दो बच्चे हैं. फरहीन एक सफल बिजनेसवुमन हैं.

Love Story:अजय जडेजा-माधुरी की अधूरी प्रेम कहानी,एक तूफान ने खत्म किया रिश्ता!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज