बेहद फिल्मी क्रिकेटर और राजकुमारी की प्रेमकहानी, वर्ल्ड कप जीतने की शर्त पर हुई थी शादी

बेहद फिल्मी क्रिकेटर और राजकुमारी की प्रेमकहानी, वर्ल्ड कप जीतने की शर्त पर हुई थी शादी
श्रीसंत और भुवनेश्वरी ने 2013 में शादी की थी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत (S Sreesanth) फिक्सिंग के आरोपों में फंस चुके हैं हालांकि उनकी पत्नी ने कभी उनका साथ नहीं छोड़ा

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर एस श्रीसंत (S Sreesanth) पर लगा बैन सात साल के बाद खत्म हो गया और अब वह एक नई पारी के लिए तैयार है. श्रीसंत के ऊपर साल 2013 में फिक्सिंग के आरोप लगाए गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने उनपर लाइफ बैन लगाया गया था. उन्होंने कुछ समय जेल में भी काटा. इस पूरे समय में उनकी सबसे बड़ी ताकत थी उनकी पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी (Bhuvneshwari). भुवनेश्वरी न सिर्फ इस दौरान बल्कि बिग बॉस रियेलिटी शो के दौरान भी हर कदम पर अपने पति का बचाव करती दिखी थी. श्रीसंत की प्रेमकहानी उनके करियर के साथ ही शुरू हो गई थी.

भुवनेश्वरी के स्कूल में मैच खेलने गए थे श्रीसंत
श्रीसंत का करियर और उनकी प्रेम कहानी की शुरुआत लगभग एक ही समय पर हुई. श्रीसंत ने डेब्यू किया था और भुवनेश्वरी स्कूल में पढ़ रही थीं.  दोनों की पहली मुलाकात भुवनेश्वरी के स्कूल में हुई थी जहां श्रीसंत एक एग्जीबिशन मैच खेलने आए थे. श्रीसंत की पत्नी ने पहली मुलाकात की कहानी बताते हुए कहा, 'जब वो स्कूल आए तो सारी लड़कियां पागल हो गई. हर कोई उनसे मिलने बात करने के लिए बेताब था. पर मुझे ये सब ठीक नहीं लगता था. अगले दिन श्रीसंत की नजर मुझपर पड़ी और वह उनसे मिलने चाहते थे.' भुवनेश्वरी राजस्थान के दीवानपुरा राजघराने की राजकुमारी हैं और प्रोफेशनली एक जूलरी डिजाइनर हैं.


टिश्यू पर दिया था श्रीसंत ने अपना फोन नंबर


पहली मुलाकात के बाद दोनों फिर डिनर पर मिले और श्रीसंत ने भुवनेश्वरी से नंबर मांगा लेकिन उन्होंने माना कर दिया. इस पर श्रीसंत ने ही टिश्यू पेपर पर अपना नंबर लिखकर देते हुए कहा कि जब वह अच्छा खेलें तो फोन करके बधाई दे सकती हैं. श्रीसंत को भुवनेश्वरी की कजन भी बहुत पसंद करती थीं. उन्हीं के कहने पर भुवनेश्वरी ने नंबर लिया और उन्हें दे दिया. पर जब नंबर देखा तो उसमें जीरो ज्यादा था.

इस पर सबने कहा कि, नबंर गलत है. फिर भुनवनेश्वरी ने कॉल किया तो फोन लग गया और नंबर श्रीसंत का ही था. इसके बाद बातें शुरू हुई, श्रीसंत उन्हें शायरी सुनाया करते थे. धीरे-धीरे वह भी भुवनेश्वरी को अच्छे लगने लगे. मुलाकातें और बातों के बीच दोनों को प्यार हो गया और साल 2009 में श्रीसंथ ने भुवनेश्वरी से कहा कि अगर 2011 टीम वर्ल्ड कप जीती. तो मैं शादी के लिए आपका हाथ मांगने घर आऊंगा. टीम जीत गई और श्रीसंत घर आए.

लड़की का दिल जीतने के लिए इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने सीखी थी गुजराती, तब जाकर बने भारत के दामाद
दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार क्रिकेटर को भारत में मिला प्यार, IPL से शुरू हुई प्रेमकहानी

दोनों ने एक दूसरे को 6 साल तक डेट किया था
श्रीसंत (Sreesanth) ने भुवनेश्वरी से श्रीकृष्ण मंदिर में 12 दिसंबर 2013 को शादी की थी. उनकी शादी साउथ इंडियन और राजस्थानी दोनों ही तौर-तरीकों से हुई थी. शादी के बाद श्रीसंत ने ग्रैंड रिसेप्शन दिया था जिसमें खेल और बिजनस जगत की बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं. इसके बाद श्रीसंत पर फिक्सिंग के आरोप लगे थे. उन्हें जेल भी जाना पड़ा हालांकि इस दौरान उनकी पत्नी ने किसी भी मोड़ पर उनका साथ नहीं छोड़ा. यही कारण है कि भुवनेश्वरी को वह अपनी सबसे बड़ी ताकत लगती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading