Home /News /sports /

lsg vs rcb virender sehwag says if virat kohli scores a century in eliminator lsg vs rcb

LSG vs RCB: विराट कोहली का आईपीएल सीजन खराब रहा- कौन कहेगा ये? वीरेंद्र सहवाग का बड़ा बयान

LSG vs RCB: विराट कोहली अब तक नहीं जीत सके हैं आईपीएल का खिताब. (PTI)

LSG vs RCB: विराट कोहली अब तक नहीं जीत सके हैं आईपीएल का खिताब. (PTI)

LSG vs RCB: आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला कुछ देर बाद लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

कोलकाता. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का एलिमिनेटर मुकाबला कुछ देर बाद होने वाला है. इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG cs RCB) से होगी. यह मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. वहीं जीत दर्ज करने वाली टीम को क्वालिफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला खेलना होगा. गुजरात टाइटंस की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. 26 मार्च से 10 टीमों का यह टूर्नामेंट शुरू हुआ. फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात की टीम घर में फाइनल खेलने को तैयार है.

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि विराट कोहली यदि एलिमिनेटर के मुकाबले में शतक लगा देते हैं, तो उनके सीजन में 400 रन पूरे जाएंगे. 400 रन को अच्छा प्रदर्शन माना जाता है. ऐसे में फिर कौन कहेगा कि उनका आईपीएल सीजन खराब रहा. मालूम हो कि कोहली ने मौजदूा सीजन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छाेड़ दी थी. उनकी जगह फाफ डुप्लेसी को कप्तान बनाया गया है. हालांकि अब तक कोहली और आरसीबी दोनों ही टी20 लीग का खिताब नहीं जीत सके हैं.

सिर्फ डुप्लेसी के 400 से अधिक रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी पर थोड़ा दबाव होगा. कप्तान डुप्लेसी के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज 400 से अधिक रन नहीं बना सका है. उन्होंने 3 अर्धशतक के सहारे 443 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने 2 अर्धशतक के दम पर 309 रन बनाए हैं. अंतिम मुकाबले में उन्होंने गुजरात के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी. इन दाेनों के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज 300 रन तक नहीं पहुंच सका है. लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने शानदार प्रदर्शन किया है और वे अब 24 विकेट ले चुके हैं.

IPL 2022: हार्दिक पंड्या अब तक नहीं हारे आईपीएल फाइनल, नजर रिकॉर्ड 5वें खिताब पर

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को सीएसके की टीम करेगी रिलीज! 16 करोड़ रुपए में किया था शामिल

दूसरी ओर लखनऊ सुपर जायंट्स की बात करें तो उसके ओपनर बल्लेबाज खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक दोनों 500 से अधिक रन बना चुके हैं. इतना ही नहीं दोनों मौजूदा सीजन में शतक भी जड़ चुके हैं. तेज गेंदबाज आवेश खान और मोहसिन खान ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

Tags: IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli, Virender sehwag

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर