Home /News /sports /

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कप्तान राहुल को दिया बंपर पैसा, बिश्नोई का भी भाग्य खुला

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने कप्तान राहुल को दिया बंपर पैसा, बिश्नोई का भी भाग्य खुला

केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब किंग्स का साथ छोड़ दिया था. (AFP)

केएल राहुल (KL Rahul) ने पंजाब किंग्स का साथ छोड़ दिया था. (AFP)

IPL 2022: पंजाब किंग्‍स का साथ छोड़ने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने बंपर पैसा दिया है. राहुल लखनऊ टीम के कप्तान भी होंगे. इसके अलावा लखनऊ ने अनकैप्‍ड भारतीय गेंदबाज रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) पर भी बड़ा दांव खेला है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL) में 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद डेब्‍यू कर रही हैं. आईपीएल मेगा नीलामी से पहले लखनऊ फ्रेंचाइजी ने भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul), अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार खिलाड़ी मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को टीम से जोड़ा है. केएल राहुल लखनऊ टीम के कप्तान भी होंगे. लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 15 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है.वहीं, स्टोइनिस को 11 करोड़ मिलेंगे. आईपीएल के पिछले दो सीजन में धमाल मचाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये मिलेंगे.

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर (Andy Flower) को मुख्य कोच बनाया है. इससे पहले वे पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के असिस्टेंट कोच थे. टीम का मेंटॉर गौतम गंभीर को बनाया गया है. गंभीरअपनी कप्तानी में केकेआर (KKR) को 2 बार चैंपियन बना चुके हैं. यह टीम टी20 लीग के इतिहास की सबसे महंगी टीम है. आरपीएसजी (RPSG) ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपए में टीम को खरीदा है.

केएल राहुल बतौर बल्लेबाज आईपीएल में सबसे सफल
केएल राहुल को पंजाब किंग्स ने 2018 की नीलामी में 11 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा था. पूर्व कप्तान रविचंद्रन अश्विन के 2020 में दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के बाद राहुल को पंजाब की टीम का कप्तान बनाया गया. पंजाब से जुड़ने के बाद राहुल ने लगातार 4 सीजन में 575 प्लस स्कोर बनाया है. राहुल आईपीएल 2020 में 14 मैच में पांच अर्धशतक और एक शतक से 55.83 की औसत से 670 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे और ऑरेंज कैप अपने नाम की. राहुल आईपीएल 2021 में 626 रन के साथ तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे.

रोहित शर्मा को केयरटेकर कप्तान बनाकर युवा खिलाड़ी को ग्रूम करेगा बोर्ड, दोहराई जाएगी 14 साल पुरानी कहानी

आईपीएल में उनके जबरदस्त प्रदर्शन ने टीम इंडिया के हर फार्मेट में पहली उनकी जगह पक्की है. और अब वह विराट कोहली की जगह टेस्ट टीम की कप्तानी के सबसे बड़े दावेदार भी बन गए हैं. भारतीय वनडे और टी20 का उन्हें उप कप्तान बनाया जा चुका है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में राहुल भारतीय टीम की कमान भी संभालने जा रहे हैं.

‘किंग कोहली आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे’, विराट को सुपरहीरो मानने वाले साथी गेंदबाज के मन की बात…

युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई को नीलामी से पहले पंजाब किंग्‍स ने और मार्कस स्‍टोइनिस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिलीज कर दिया था. बिश्नोई ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप 2020 में सबसे ज्‍यादा विकेट लिए थे. इसके बाद पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. बिश्नोई ने दो सीजन में 23 मैचों में 24 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. खास बात यह है कि उनका इकॉनामी रेट 6.96 है जो टी20 के लिहाज से बेहद शानदार है.

Tags: Cricket news, Gautam gambhir, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow news, Marcus Stoinis, Punjab Kings, Ravi Bishnoi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर