Home /News /sports /

IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने उड़ाई दिग्गज टीमों की नींद, पहले ही दिन तैयार की मजबूत Playing XI

IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने उड़ाई दिग्गज टीमों की नींद, पहले ही दिन तैयार की मजबूत Playing XI

IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ओपनिंग करते दिख सकते हैं. (AP/AFP)

IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ओपनिंग करते दिख सकते हैं. (AP/AFP)

IPL Auction 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आईपीएल ऑक्शन के पहले दिन क्विंटन डिकॉक, दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर और आवेश खान जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों पर बोली लगाई. लखनऊ की टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टॉइनिस और रवि बिश्नोई को ऑक्शन से पहले ही जोड़ लिया था. टीम में अब कुल 11 खिलाड़ी हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने प्लेयर्स ऑक्शन के पहले दिन शानदार बिडिंग कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. लखनऊ की इस फ्रेंचाइजी ने शनिवार को आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) 8 खिलाड़ियों पर बोली लगाई. इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक, ऑलराउंडर दीपक हुड्डा, जेसन होल्डर और तेज गेंदबाज आवेश खान शामिल हैं. इस टीम ने केएल राहुल, मार्कस स्टॉइनिस और रवि बिश्नोई ऑक्शन से पहले ही जोड़ लिया था. टीम में कुल 11 खिलाड़ी हो गए हैं. दिलचस्प बात यह है कि इन 11 खिलाड़ियों की टीम ही इतनी मजबूत है कि वह किसी भी आईपीएल टीम को नाकों चने चबवा सकती है. टीम के पास अब भी 6.90 करोड़ रुपए का पर्स बाकी है.

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप की टीम है. यह ग्रुप 2016 और 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के नाम से टीम बना चुका है. शायद इसी अनुभव का उसे शनिवार को आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2022) में फायदा मिला. लखनऊ फ्रेंचाइजी ने क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock) को अपनी टीम में शामिल कर ऑक्शन की शुरुआत में ही बाजी मार ली. क्रिकेट में जैसे बेहतरीन शुरुआत को बड़े स्कोर में बदला जाता है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने इसी अंदाज में आगे भी बिडिंग की.

लखनऊ सुपर जायंट्स इसके बाद मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, आवेश खान, मार्क वुड, अंकित राजपूत को अपनी टीम में शामिल किया. उसने सबसे बड़ा दांव भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान (10 करोड़) पर खेला. टीम के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी जेसन होल्डर (8.75 करोड़) रहे. टीम ने भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या पर 8.25 करोड़ की बोली लगाई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (7.50 करोड़) को भी अच्छी रकम मिली.

उम्मीद के विपरीत क्विंटन डिकॉक उसे कम कीमत पर मिल गए. क्विंटन पर 6.75 करोड़ की बोली ही काफी साबित हुई. हाल ही में टीम इंडिया में एंट्री करने वाले दीपक हुड्डा (5.75 करोड़) भी उम्मीद से कम कीमत पर मिल गए. मनीष पांडे को टीम में शामिल करने के लिए 4.60 करोड़ रुपए की बोली लगानी पड़ी. लखनऊ सुपर जायंट्स ने भारतीय गेंदबाज अंकित राजपूत पर 50 लाख की बोली लगाकर टीम में शामिल किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction: 2 भाइयों की जोड़ी ने लूट ली ऑक्शन की महफिल, 40 करोड़ रुपए से अधिक ले उड़े

IPL Auction 2022: पहले दिन 74 खिलाड़ियों पर लगी 388 करोड़ की बोली, ईशान सबसे महंगे, 10 खिलाड़ियों को 10-10 करोड़ से ज्यादा

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने ड्राफ्ट के तह तीन खिलाड़ियों केएल राहुल (KL Rahul), मार्कस स्टॉइनिस (Marcus Stoinis) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को टीम में शामिल कर लिया था. केएल राहुल टीम के कप्तान हैं.

अब तक की टीम से ऐसे बन सकती है प्लेइंग XI: केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक (दोनों ओपनर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा (दोनों मिडिल आर्डर के बैटर), मार्कस स्टॉइनिस, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर (3 ऑलराउंडर), आवेश खान, मार्क वुड, अंकित राजपूत (3 तेज गेंदबाज) और कुलदीप बिश्नोई (स्पेशलिस्ट स्पिनर).

Tags: Avesh khan, Indian premier league, IPL, IPL Auction, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Quinton de Kock

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर