बर्थडे से पहले धोनी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप 2019 में सबसे खराब प्रदर्शन

एमएस धोनी ने इस वर्ल्डकप में सबसे ज़्यादा बाय रन लुटाए हैं. बाक़ी किसी विकेटकीपर ने इसके आधे रन भी नहीं दिए हैं.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 3:03 PM IST
बर्थडे से पहले धोनी के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड कप 2019 में सबसे खराब प्रदर्शन
एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 3:03 PM IST
महेंद्र सिंह धोनी को भले ही दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपरों में शामिल किया जाता है, लेकिन, वर्ल्डकप 2019 में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड हो गया. धोनी ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा बाय रन लुटाए हैं. धोनी इस वर्ल्ड कप में अब तक कुल 24 बाय रन दे चुके हैं. बाक़ी किसी विकेटकीपर ने इसके आधे रन भी नहीं दिए हैं.

इस वर्ल्डकप में विकेट के पीछे अच्छा नही रहा फॉर्म
श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब श्रीलंका की पारी के 42वें ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंद धोनी के हाथ से छूटकर बॉउंड्री तक चले गई. कमेंटेटर्स ने भी कहा कि ये बहुत ही दुर्लभ है, धोनी अमूमन ऐसा नही करते हैं. धोनी, जिन्हें एक समय विकेट के पीछे सबसे सेफ माना जाता था, उन्होंने इस वर्ल्ड कप में 24 बाय रन दिए हैं. किसी विकेटकीपर ने इसके आधे रन भी नही दिए हैं. लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 9 बाय रन दिए हैं.

तीसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के शे होप और इंग्लैंड के जोस बटलर संयुक्त रूप से मौजूद हैं. दोनों ने 7 बाय रन दिए हैं. रोचक बात है कि वर्ल्डकप 2019 में अब तक दिए गए 71 बाय में से 24 बाय रन धोनी ने दिए हैं. ये लुटाए गए कुल बाय का 33.8 प्रतिशत है.

भारत का सेमीफाइनल में अब सामना न्यूज़ीलैंड से
भारत वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. उसका मुकाबला सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड से होगा. फॉर्म की बात की जाए तो भारत का पलड़ा भारी लग रहा है, लेकिन, सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में एक एक रन की अहमियत बहुत होगी. ऐसे में भारतीय टीम और फैंस यही उम्मीद करेंगे कि धोनी ना सिर्फ बल्ले से, बल्कि, विकेट के पीछे भी शानदार खेल दिखाएं और भारत को फाइनल में पहुंचाए.

धोनी के बर्थडे पर सहवाग बोले- 7 अजूबे इस दुनिया में...
Loading...

विराट कोहली ने रोहित शर्मा की 'दुखती रग' पर रखा हाथ
First published: July 7, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...