लाइव टीवी
Elec-widget

डे-नाइट टेस्ट में आनंद ने घंटी बजाई और मैं बेवकूफों की तरह खड़ा रहा: वर्ल्ड चैंपियन कार्लसन

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 5:32 PM IST
डे-नाइट टेस्ट में आनंद ने घंटी बजाई और मैं बेवकूफों की तरह खड़ा रहा: वर्ल्ड चैंपियन कार्लसन
दूसरे दिन ईडन गार्डंस में घंटी बजाते कार्लसन और आनंद

डे नाइट (Day Night) मैच के दूसरे दिन विश्वनाथन आनंद (Vishwanathan Anand) और मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) ने ईडन गार्डंस की घंटी बजाकर खेल शुरू करने की घोषणा की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 5:32 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. टीम इंडिया (Team India) ने पिंक बॉल (Pink Ball) टेस्ट क्रिकेट में कदम रख लिया है. टीम के इस डेब्यू मैच का जश्न कोलकाता में त्योहार की तरह मनाया गया. ईडन गार्डंस स्टार्स से भरा रहा.  मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina), प‌श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सहित भारत के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव, अनिल कुंबले, मिताली राज, झूलन गोस्वामी, राहुल द्रविड़ भी  मौजूद थे. साथ ही अलग- अलग खेलों के दिग्गज विश्वनाथन आनंद , मैग्नस कार्लसन, मैरीकॉम, गोपीचंद, पीवी सिंधु, सानिया मिर्जा भी इस ऐतिहासिक दिन की गवाह बनीं.
बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने पारंपरिक रूप से घंटी बजाकर तीन दिन तक चले मैच की शुरुआत ‌की. पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और बंगाल की मुख्यमंत्री ने घंटी बजाकर खेल शुरू किया तो दूसरे दिन  चेस चैंपियन विश्वनाथन  आनंद और मैग्नस कार्लसन (Magnus Carlsen) ने घंटी बजाई. हालांकि कार्लसन के अनुसार ऐतिहासिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब आनंद ने घंटी बजाई, तो वह (कार्लसन) उस समय बेवकूफ लग रहे थे.
स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कार्लसन ने बताया कि क्या हुआ. आनंद ने घंटी बजाई और वह‌ वहां पर उनके साथ खड़े थे और बेवकूफ लग रहे थे. ऐतिहासिक मैच का उनका पूरा सारांश यही है. जब क्रिकेट की बात आती है तो उन्हें काफी कुछ सीखना है.

india vs bangladesh, virat kohli, pink ball, day night, cricket, भारत बनाम बांग्लादेश, पिंक बॉल, क्रिकेट, विराट कोहली,
विराट कोहली पिंक बॉल टेस्ट में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय हैं


तेज गेंदबाजों के नाम रहा मुकाबला
पांच दिन के ऐतिहासिक टेस्ट मैच को टीम इंडिया (Team India) ने दो दिन और 47 मिनट में ही खत्म कर दिया था. कार्लसन ने स्वीकार किया कि उन्हें अपनी क्रिकेट (Cricket) नॉलेज पर काम करने की जरूरत है.  भारत ने ईडन गार्डंस में पारी और 46 रन के अंतर से मुकाबला जीता. यह टीम इंडिया की लगातार चौथी पारी के अंतर से जीत रही, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. इशांत शर्मा (Ishant Sharma) मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से शतक निकला, जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने अर्धशतक जड़ा. भारतीय तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी को 106 रन पर समेट दिया था, जिसके बाद भारत ने 347 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की. इशांत और उमेश की जोड़ी ने बांग्लादेश की दूसरी पारी को भी 195 रन पर समेटकर भारत को बड़ी जीत दिलाई.

विराट ने किया बड़ा खुलासा, कोलकाता टेस्ट में सचिन की सलाह पर बदलनी पड़ी रणनीति
Loading...

भारतीय ड्राइवर ने ‌‌दिखाया बड़ा दिल, पाकिस्तानी ‌क्रिकेटर्स ने साथ खिलाया खाना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com