होम /न्यूज /खेल /महेला जयवर्धने The Hundred टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव की कोचिंग क्यों छोड़ेंगे? जानिए पूरी डिटेल

महेला जयवर्धने The Hundred टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव की कोचिंग क्यों छोड़ेंगे? जानिए पूरी डिटेल

महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस ग्रुप में नई जिम्मेदारी दी गई है. (AP)

महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस ग्रुप में नई जिम्मेदारी दी गई है. (AP)

रिपोर्ट के मुताबिक, द हंड्रेड टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने टीम की कोचिंग छोड़ने के लिए ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

महेला जयवर्धने को मुंबई इंडियंस ग्रुप में नई जिम्मेदारी दी गई है.
IPL में मुंबई इंडियंस के हेड कोच की भूमिका मार्क बाउचर निभाएंगे

नई दिल्ली: श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) द हंड्रेड टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव टीम के हेड कोच हैं. जयवर्धने की कोचिंग में टीम ने 2021 में ट्रॉफी जीती थी. वही साल 2022 के टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव आठ मैचों में तीन जीत के साथ आठवें स्थान पर रही. एक रिपोर्ट के अनुसार जयवर्धने अब इस टूर्नामेंट में कोच की भूमिका छोड़ रहे हैं.

Espncric Info की रिपोर्ट के अनुसार,जयवर्धने ने अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन वह कोच की भूमिका को छोड़ने को लेकर टीम मैनेजमेंट से बात कर चुके हैं. इसका कारण उनके मुंबई इंडियंस के साथ बढ़ी जिम्मेदारियों को माना जा रहा है.

जयवर्धने 2017 से मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं. अपने कार्यकाल में वह टीम को 3 खिताब दिलाने में कामयाब रहे हैं. उनकी इस उपलब्धि के कारण उन्हें मुंबई सेटअप के लिए आईपीएल से बाहर प्रोमोट किया गया है. ILT20 में एमआई अमीरात और SA20 में MI केप टाउन मुंबई इंडियंस से जुड़ी फ्रेंचाइजी है.

LPL Live Streaming: 5 टीमें, 18 दिन… 24 मैच.. इस विदेशी T20 लीग में लगेगा सितारों का जमावड़ा, इंडिया में ऐसे देखें लाइव

VIDEO: शिखर धवन के बर्थडे को टीम इंडिया ने बनाया स्पेशल… ताली बजाते नजर आए हेड कोच राहुल द्रविड़

जयवर्धने को मुंबई से जुड़ी विश्व भर की सभी फ्रेंचाइजी का हेड नियुक्त किया गया है. वह तीनों टीमों में कोचिंग का संचालन करेंगे. उनके इस खास प्रमोशन के बाद आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस में कोच की भूमिका साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर मार्क बाउचर को दी गई है.

बाउचर ने मुंबई इंडियंस का हेड कोच बनने के बाद कहा,” मुंबई इंडियंस के हेड कोच के रूप में नियुक्त होना सम्मान की बात है. यह विशेषाधिकार है. एक फ्रेंचाइजी के रूप में उन्होंने अपने आप को सफल फेंचाइजी के रूप में स्थापित किया है. मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं. यह खिलाड़ियों की एक बेहतरीन यूनिट है’.

Tags: IPL, Mahela Jayawardene, Mark Boucher, Mumbai indians

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें