टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में महेला जयवर्धने

महेला जयवर्धने (Jayawardene) : टीम इंडिया का कोच बनने की होड़ में कई नाम है और अब इस कड़ी में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी शामिल हो गए हैं. वह मुंबई इंडियंस को दो बार आईपीएल खिताब भी जिता चुके हैं.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 3:45 PM IST
टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में महेला जयवर्धने
महेला जयवर्धने कुछ समय के लिए इंग्लैंड के सहायक कोच भी रह चुके हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 3:45 PM IST
वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारने के बाद से भारतीय क्रिकेट सुर्खियों में हैं. बदलाव के दौरे की वजह से भी तो टीम के अंदर मतभेदों के चलते भी ऐसा हो रहा है. टीम के कोचिंग स्टाफ को चुनने की प्रकिया भी शुरू हो गई है. इसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन भी मंगाए हैं. इसकी समयसीमा इस महीने के अंत तक है. हालांकि मौजूदा कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसे में मुख्य कोच रवि शास्‍त्री की देखरेख में ही टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी.

भारतीय टीम का कोच चुनने का फैसला पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की अगुआई वाला चयन पैनल करेगा. टीम इंडिया का कोच बनने की होड़ में कई नाम है और अब इस कड़ी में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने भी शामिल हो गए हैं. कोच पद के ल‌िए श्रीलंका के इस पूर्व क्रिकेटर का नाम काफी आगे है जो बेहद कम समय के लिए इंग्लैंड के सहायक कोच भी रहे हैं. ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि जयवर्धने '100 टूर्नामेंट' में साउथैम्पटन की फ्रेंचाइजी साउर्दर्न ब्रेव के मुख्य कोच भी बन सकते हैं.

फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, महेला जयवर्धने की भारतीय टीम का कोच बनने में दिलचस्पी है. मुंबई इंडियंस के साथ काम करके उनके पास अच्छा कोचिंग अनुभव है. मुंबई इंडियंस का कोच बनने के बाद से टीम ने तीन में से दो सीजन में खिताब जीता है. रिपोर्ट के अनुसार, महेला जयवर्धने के अलावा गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी कोच पद की दौड़ में हैं.

cricket, bcci, indian cricket team, mahela jayawardene, महेला जयवर्धने, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट, बीसीसीआई
श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने 2011 के वर्ल्ड कप फाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. (फाइल फोटो)


अगर महेला जयवर्धने टीम इंडिया को कोच चुन लिए जाते हैं तो भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ उनकी जुगलबंदी देखने लायक होगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं और वे जयवर्धने के साथ काम कर चुके हैं. माना ये भी जा रहा है कि हाल ही में आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद से अलग होने वाले कोच टॉम मूडी भी टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में हैं.

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान; नरेन, पोलार्ड और रसेल की हुई वापसी, एंथनी करेंगे डेब्यू

अगले साल से शुरू होगा लड़कियों के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप, ये देश करेंगे मेजबानी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 1:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...