महेला जयवर्धने का बड़ा बयान, कहा-जसप्रीत बुमराह मुझे भी परेशानी में डाल देते

महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) से जब पूछा गया कि मौजूदा दौर के कौन से बल्लेबाज में वो अपनी छवि देखते हैं तो उन्होंने थोड़ा सोचकर न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम लिया.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:03 PM IST
महेला जयवर्धने का बड़ा बयान, कहा-जसप्रीत बुमराह मुझे भी परेशानी में डाल देते
श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:03 PM IST
श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व बल्लेबाज महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी चमक बिखेरी है. अपने करियर में उन्होंने किसी भी गेंदबाज को खुद पर हावी होने का मौका नहीं दिया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 600 से अधिक मैच खेलकर 25000 से ज्यादा रन बनाए. 54 शतक और 136 अर्धशतक भी उनके नाम दर्ज हैं. हालांकि उन्होंने 2015 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

महेला जयवर्धने ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में शतक भी लगाया था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच में भारत ने जीत दर्ज करते हुए अपना दूसरा वर्ल्ड कप जीता था. महेला जयवर्धने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कई दिलचस्प खुलासे किए. उनसे जब पूछा गया कि मौजूदा समय का कौन सा गेंदबाज आपको मुश्किल में डाल सकता था. तो उन्होंने साफ कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ऐसे गेंदबाज हैं तो मेरे समय में होते तो मुझे मुश्किल में डाल सकते थे. बता दें कि जयवर्धने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से बतौर कोच जुड़े हैं और इस फ्रेंचाइजी के लिए बुमराह के साथ काम कर चुके हैं.

जसप्रीत बुमराह आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज के दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वे खेलेंगे. महेला जयवर्धने से जब पूछा गया कि मौजूदा दौर के कौन से बल्लेबाज में वो अपनी छवि देखते हैं तो उन्होंने थोड़ा सोचकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम लिया.

cricket, bcci, mahela jayawardene, jasprit bumrah, indian cricket team, mumbai indians, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, जसप्रीत बुमराह, मुंबई इंडियंस, महेला जयवर्धने
बुमराह को वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वे टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे. (फाइल फोटो)


केन विलियमसन आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे ‌थे. उन्होंने टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक रन बनाए थे. हालांकि उनकी टीम रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर सकी और खिताबी मुकाबला सुपरओवर में टाई रहने के कारण इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया.

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. जब उनसे ट्विटर या इंस्टाग्राम में से किसी एक पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम लेने को कहा गया तो उन्होंने इंस्टाग्राम को अपनी पहली पसंद बताया. उन्होंने कहा कि मुझे इंस्टाग्राम पंसद है क्योंकि लोग इस पर अपनी तरह-तरह की तस्वीरें डालते हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का हीरो कर रहा नौकरी की तलाश, 43 गेंद पर जड़े थे 69 रन
Loading...

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...