ICC World Cup : धोनी को 38वें जन्मदिन से एक दिन पहले आईसीसी ने दिया ये शानदार तोहफा

आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें अन्य क्रिकेटर धोनी को लेकर अपने विचार बयां कर रहे हैं.

आईसीसी ने कहा है कि धोनी सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि एक विरासत, एक प्रेरणा है. धोनी रविवार 7 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगे.

  • Share this:
    भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविवार 7 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन मनाएंगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने धोनी के लिए एक वीडियो जारी किया है, जिसमें अलग-अलग खिलाड़ियों ने धोनी को लेकर अपने विचार रखे हैं.

    आईसीसी ने धोनी को ऐसा नाम बताया है, जिसने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलकर रख दिया. आईसीसी ने कहा है कि धोनी सिर्फ एक नाम नहीं है, बल्कि एक विरासत, एक प्रेरणा है. धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने 50 ओवर का वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है. इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे में नंबर एक रैंकिंग हासिल कर चुकी है.

    महेंद्र सिंह धोनी के हालिया प्रदर्शन को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है. धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पूर्व 7 मैचों में 223 रन बनाए हैं.



    जोस बटलर : बिजली से भी तेज हैं धोनी के हाथ

    इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने खुद को महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा प्रशंसक बताया. उन्होंने कहा कि वह मेरे आदर्श हैं. वे बहुत कूल हैं. मुझे मैदान पर उनका व्यक्तित्व काफी पसंद है वह बेहद शांत रहते हैं और बल्लेबाजी के वक्त पूरे नियंत्रण में होते हैं. विकेट के पीछे उनके हाथ बिजली से भी तेज हैं. मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं.

    icc, cricket, mahendra singh dhoni, icc, cricket, icc cricket world cup 2019, mahendra singh dhoni, dhoni retirement, dhoni records, indian cricket team, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, महेंद्र सिंह धोनी, धोनी संन्यास, धोनी रिकॉर्ड, cricket, भारतीय क्रिकेट टीम, महेंद्र सिंह धोनी जन्मदिन, mahendra singh dhoni birthday

    विराट कोहली : धोनी हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे, उनसे सीखने को बहुत कुछ

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि धोनी के बारे में आप जो बाहर से देखते हैं, वो अंदर से बिल्कुल अलग हैं. मुश्किल वक्त में शांत रहना और धैर्य बनाए रखना उनकी सबसे बड़ी ताकत है. वह दबाव के पलों में अच्छे फैसले इसीलिए ले पाते हैं क्योंकि वह खुद को संयत रखते हैं, जिससे उन्हें ऐसे फैसले लेने में मदद मिलती है. उनसे सीखने को बहुत कुछ है. विराट ने यह भी कहा कि जब मैं टीम में शामिल हुआ था तो धोनी मेरे कप्तान थे. वह हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे. मैदान के बाहर भी वो मुझे और मैं उन्हें अच्छी तरह समझता हूं. मैं हमेशा उनकी सलाह सुनता हूं और इससे मुझे काफी मदद मिलती है.

    मोहम्मद शहजाद : आई लव महेंद्र सिंह धोनी

    अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने भी महेंद्र सिंह धोनी के बारे में अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंने कहा कि एम एस धोनी बेहद कूल इंसान हैं और मैं उन्हें बहुत पसंद करता हूं.

    बेन स्टोक्स : इस खेल के महान खिलाड़ी

    इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी दिल खोलकर महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि धोनी इस खेल के महान खिलाड़ी हैं. वह शानदार विकेटकीपर हैं. स्टंप के पीछे मुझे नहीं लगता कि उनसे बेहतर कोई और होगा. वह खेल को भीतर तक जानते हैं और सालों से ऐसा कर रहे हैं.

    जसप्रीत बुमराह : जब भी संदेह होता है, धोनी के पास जाता हूं

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि 2016 में जब टीम इंडिया में मेरा चयन हुआ था तो धोनी मेरे कप्तान थे. तो मेरे लिए ये बहुत सुखद बात थी कि जब भी मुझे किसी तरह का संदेह होता था मैं धोनी के पास जाता था. वह काफी मददगार हैं.

    इस तरह रिटायरमेंट लेंगे एमएस धोनी, जानिए पूरा ब्लूप्रिंट

    MS Dhoni Retirement: इस मैच के बाद संन्यास ले सकते हैं धोनी, वर्ल्ड कप से आई सबसे बड़ी खबर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.