Home /News /sports /

ICC World Cup : धोनी के साथ बड़ा हादसा होने से बचा, मुंह पर लगने वाली थी बुमराह की गेंद

ICC World Cup : धोनी के साथ बड़ा हादसा होने से बचा, मुंह पर लगने वाली थी बुमराह की गेंद

अफगानिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने 52 गेंद पर 28 रन की बेहद धीमी पारी खेली.

अफगानिस्तान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने 52 गेंद पर 28 रन की बेहद धीमी पारी खेली.

टीम इंडिया गेंदबाजी करने उतरी तो विकेटकीपिंग कर रहे महेंद्र सिंह धोनी भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बाल-बाल बच गए.

    भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंदों पर 28 रन बनाए. जिसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना भी की जा रही है. भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 224 रन बनाए.

    इसके बाद जब टीम इंडिया गेंदबाजी करने उतरी तो धोनी भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बाल-बाल बच गए. दरअसल, यह अफगानिस्तान की पारी का दूसरा ही ओवर था. जसप्रीत बुमराह अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद करने आए. यह गेंद उन्होंने हजरतुल्लाह जजाई को फेंकी, जो ऑफ स्टंप के बाहर थी. इस पर जजाई ने बहुत देर से बल्ला घुमाया और वो चूक गए. गेंद का टप्पा विकेटकीपर धोनी से थोड़ा आगे गिरा. धोनी जैसे ही गेंद को पकड़ने गए, गेंद उछलकर उनके मुंह की ओर आई. धोनी ने बड़ी तेजी से अपना मुंह गेंद के रास्ते से हटाया, जिससे धोनी बाल-बाल बच गए. ये गेंद चार रनों के लिए चली गई.

    52 गेंद पर बनाए 28 रन

    बल्लेबाजी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी काफी दबाव में नजर आए. उन्‍होंने 52 गेंदों का सामना किया और केवल 28 रन बनाए. इसमें केवल तीन ही चौके शामिल थे. न्‍होंने इस मैच में स्पिनरों की 43 गेंदों का सामना किया और केवल 12 रन बना सके. स्पिनरों के खिलाफ उनका औसत महज 28 का रहा. धोनी की बल्‍लेबाजी मका सबसे कमजोर पक्ष रहा उनका स्‍ट्राइक रोटेट न कर पाना. वे स्पिनरों के खिलाफ एक-एक, दो-दो रन भी नहीं ले पाए. ऐसे में उन पर दबाव बढ़ता चला गया. उनके बल्‍ले से पहला चौका 27वीं गेंद पर आया था.

    कोहली के 'सिक्स पैक' जैसी धोनी की फिटनेस,जानें किसने कहा ऐसा

    Tags: Afghanistan National Cricket Team, ICC, ICC Cricket World Cup 2019, India National Cricket Team

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर