कप्तान धोनी ने आईपीएल के 33 मैचों में से एक में भी नहीं दिया मौका, ये खिलाड़ी बन गया 'नंबर वन बल्लेबाज'

विकेटकीपर बल्‍लेबाज एन जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रन बनाने में सबसे आगे हैं. जगदीशन लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. वे इंडियन प्रीमियर लीग में सीएसके के लिए खेलते हैं.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 4:00 PM IST
कप्तान धोनी ने आईपीएल के 33 मैचों में से एक में भी नहीं दिया मौका, ये खिलाड़ी बन गया 'नंबर वन बल्लेबाज'
एन. जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 4:00 PM IST
महेंद्र सिंह धोनी को वैसे तो प्रतिभाशाली युवाओं को मौका और उन्हें बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है. धोनी क्रिकेट जगत के ऐसे जौहरी हैं, जो हीरे की परख करना जानते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी शायद इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के एक हीरे को परखने से चूक गए.

शायद वही वजह है कि विकेटकीपर बल्लेबाज नारायण जगदीशन का नाम आईपीएल की बजाय अब तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सुर्खियां बटोर रहा है. जी हां, यही नाम है उस हीरे का, जिसे महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. अगर ऐसा होता तो शायद जगदीशन आईपीएल में ही अपनी पहचान बना चुके होते.

विकेटकीपर बल्‍लेबाज एन जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रन बनाने में सबसे आगे हैं. जगदीशन लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. वे इंडियन प्रीमियर लीग में सीएसके के लिए खेलते हैं. जगदीशन तमिलनाडु प्रीमियर लीग में डिंडिगुल ड्रैगन्स की ओर से खेलते हैं. उन्होंने अभी तक 4 मैचों में 235 रन बनाए हैं. वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर है. इस लिस्ट में उनके दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे स्‍थान पर काबिज खिलाड़ी एच. गोपीनाथ ने 4 मैचों में 178 रन बनाए हैं.

tnpl, cricket, bcci, ravichandran ashwin, tamilnadu premier league, क्रिकेट, रविचंद्रन अश्विन, तमिलनाडु प्रीमियर लीग, टीएनपीएल, एन. जगदीशन, n jagdeeshan

इंडियन प्रीमियर लीग में एन. जगदीशन चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा हैं.चेन्नई सुपरकिंग्‍स के 33 मैचों में बैंच पर ही बैठे रहे

23 साल के जगदीशन 2018 के सीजन में आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल हो गए थे. 2018 के 16 और 2019 के 17 मैचों को मिलाकर वे चेन्नई सुपरकिंग्‍स के 33 मैचों में बैंच पर ही बैठे रहे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें एक बार भी मैदान में नहीं उतारा.

जगदीशन का औसत 117 से ज्यादा
Loading...

एन. जगदीशन ने इन चार मैचों में 117.50 की औसत से 235 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार है जो 146.87 का है. इस दौरान उन्होंने 23 चौके और 7 छक्के जड़े.

tnpl, cricket, bcci, ravichandran ashwin, tamilnadu premier league, क्रिकेट, रविचंद्रन अश्विन, तमिलनाडु प्रीमियर लीग, टीएनपीएल, एन. जगदीशन, n jagdeeshan
चेन्नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एन जगदीशन को 2018 और 2019 में खेले गए 33 मैचों में से एक में भी जगदीशन को मौका नहीं दिया.


तमिलनाडु प्रीमियर लीग :  तमिलनाडु प्रीमियर क्रिकेट लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं. अंक तालिका में डिंडिगुल ड्रैगन्स शीर्ष स्‍थान पर है, जिसमें अपने सभी चार मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है. इस टीम के कप्तान भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर आर. अश्विन हैं.

2018 में जुड़े थे चेन्नई सुपरकिंग्स से

एन जगदीशन को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2018 में अपने साथ जोड़ा था. जगदीशन को टीम ने आईपीएल नीलामी के दौरान 20 लाख रुपये में टीम में शामिल किया था. उन्होंने अपना लिस्ट ए डेब्यू 2016-17 में 25 फरवरी को विजय हजारे ट्रॉफी से किया था.

रोहित शर्मा से 'झगड़े' पर विराट कोहली बोले- ड्रेसिंग रूम आकर देख लीजिए

9 साल पहले कैमरा संभाला, अब ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से एशेज खेलने के दावेदार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 3:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...