• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • महेंद्र सिंह धोनी को मिली रक्षा मंत्रालय की समिति में जगह, आनंद महिंद्रा भी शामिल

महेंद्र सिंह धोनी को मिली रक्षा मंत्रालय की समिति में जगह, आनंद महिंद्रा भी शामिल

महेंद्र सिंह धोनी को रक्षा मंत्रालय की एक विशेष समिति में शामिल किया गया है. (Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी को रक्षा मंत्रालय की एक विशेष समिति में शामिल किया गया है. (Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी में वनडे और टी20 वर्ल्ड कप दिला चुके महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को रक्षा मंत्रालय की एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति में शामिल किया गया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की इस समिति का हिस्सा हैं जो एनसीसी को और बेहतर तरीके से राष्ट्र निर्माण करने के उपाय देने में मदद करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अब राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) को और मजबूत व सशक्त बनाने में मदद करेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धोनी और महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) को रक्षा मंत्रालय की एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति में शामिल किया गया है. यह समिति एनसीसी को और बेहतर तरीके से राष्ट्र निर्माण करने के उपाय देने में मदद करेगी. धोनी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद उपाधि) भी हैं.

    रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, पूर्व सांसद बैयजंत पांडा की अध्यक्षता में एनसीसी की व्यापक समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति गठित करने का फैसला किया गया है. इसका मकसद बदले हुए समय में एनसीसी को और अधिक प्रासंगिक बनाना है. मंत्रालय के मुताबिक, समिति के विषयों में ऐसे उपायों का सुझाव देने का प्रावधान है जो एनसीसी कैडेटों को अलग-अलग क्षेत्रों में राष्ट्र निर्माण और देश के विकास के लिए प्रयासों की दिशा में अधिक प्रभावी योगदान देने के लिए सशक्त बनाए.

    इसे भी पढ़ें, विराट कोहली की वनडे कप्तानी भी खतरे में? गावस्कर ने बहुत बड़ी बात कह दी

    यह विशेषज्ञ समिति एनसीसी को और बेहतर बनाने के लिए पूर्व छात्रों की नियुक्ति के लिए सुझाव देने से लेकर एनसीसी को पाठ्यक्रम में शामिल करने के अलावा अंतरराष्ट्रीय युवा संगठनों की सर्वोत्तम प्रथाओं का अध्ययन कर अपनी तरफ से सिफारिश देगी. इनमें धोनी और आनंद महिंद्रा के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर नजमा अख्तर, पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्नल (रि.) राज्यवर्द्धन सिंह राठौर (रिटायर), राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे और प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज