...जब महेंद्र सिंह धोनी ने एक बच्‍ची को सिखाया 'देश-भक्ति' गीत

एक विज्ञापन में धोनी और एक छोटी बच्‍ची के बीच देश-भक्ति गीत को लेकर भावुक संबंध दिखाई देता है.

News18Hindi
Updated: August 6, 2018, 5:52 PM IST
...जब महेंद्र सिंह धोनी ने एक बच्‍ची को सिखाया 'देश-भक्ति' गीत
महेंद्र सिंह धोनी
News18Hindi
Updated: August 6, 2018, 5:52 PM IST
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों एक छोटी सी बच्‍ची को 'सारे जहां से अच्‍छा हिन्‍दोस्‍तां हमारा' देश-भक्ति गीत सिखाने के कारण चर्चा में हैं. सभी जानते हैं कि हर वर्ष 15 अगस्‍त को स्‍वतंत्रता दिवस मनाया जाता है और इसको लेकर हर भारतीय में एक अलग तरह का जोश और जुनून दिखाई देता है. दरअसल, 1947 में इसी दिन भारत को ब्रिटिश शासन से स्‍वतंत्रता मिली थी और तभी से ये ' भारत का राष्‍ट्रीय त्‍यौहार' है.

एक मोबाइल कंपनी के विज्ञापन में धोनी और एक छोटी बच्‍ची के बीच देश-भक्ति गीत को लेकर भावुक संबंध दिखाई देता है. यह बच्‍ची गीत को हम चुलबुलें हैं इसकी... से शुरू करती है और तभी धोनी उसके शब्‍दों में सुधार करते हैं. फिर वह उसे शुरू से गीत सुनाने को कहते हैं. आखिरकार वह 'सारे जहां से अच्छा, हिन्दोस्तां हमारा, हम बुलबुलें हैं इसकी, यह गुलिसतां हमारा, गीत गाकर धोनी को सुनाती है.


आपका बता दें कि धोनी इस वक्‍त भारत में ही हैं और वह अपने विज्ञापन करारों को पूरा करने के अलावा परिवार के साथ मस्‍ती करते हुए नजर आते हैं. जबकि एक दिन पहले ही उनसे देश में सत्‍तासीन भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने 'संपर्क से समर्थन' अभियान के तहत मुलाकात की थी.

गौरतलब है कि इस साल 26 मई को सरकार के कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर बीजेपी ने विशाल जन संपर्क अभियान-‘संपर्क से समर्थन’ शुरू किया था. इसके तहत भाजपा के वरिष्ठ नेता और मंत्री देश की विभिन्न जानी-मानी हस्तियों से संपर्क करेंगे और उन्हें सरकार के कार्यों के बारे में बताएंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->