बड़ा खुलासा : पूरे वर्ल्ड कप में दर्द के साथ खेले थे धोनी, इन जगहों पर है चोट

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल में हाकर बाहर हो गई थी. हर कोई इस टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उडा रहा है, लेकिन शायद उन्हें ये नहीं पता कि धोनी इस टूर्नामेंट के दौरान कितने दर्द में खेले हैं.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:44 PM IST
बड़ा खुलासा : पूरे वर्ल्ड कप में दर्द के साथ खेले थे धोनी, इन जगहों पर है चोट
इंग्लैंड के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी के अंगूठे से खून निकलने की फोटो काफी वायरल हुई थी.
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:44 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप खत्म हो गया है. इस बार का विजेता इंग्लैंड बना, जिसने बेहद रोमांचक फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की. भारतीय टीम के लिए यह वर्ल्ड कप उतना अच्छा नहीं रहा और उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेनी पड़ी. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं.

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का दर्द तो महेंद्र सिंह धोनी के चेहरे पर हर किसी ने देखा, लेकिन बहुत कम लोग ही ये देख पाए कि टीम इंडिया का यह दिग्गज बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में कितने दर्द में खेला. यहां तक कि सेमीफाइनल में जिस गेंद पर वह आउट हुए, वो शॉट खेलते वक्त भी उनके दर्द को महसूस किया जा सकता था.

दरअसल, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी की काफी आलोचना की गई थी. धोनी ने इस मैच में 31 गेंद पर 42 रन जरूर बनाए थे, लेकिन जीत के लिए आखिरी 5 ओवरों में 78 रन की जरूरत के बावजूद धोनी जीत के लिए कोशिश करते हुए नजर नहीं आए थे. हालांकि बाद में एक फोटो वायरल हुई, जिसमें धोनी का अंगूठा चोटिल था. इससे खून निकल रहा था. उनके अंगूठे से खून चूसकर थूकने की तस्‍वीर भी काफी वायरल हुई थी. अंगूठे में बड़ी चोट के बावजूद धोनी ने दर्द में ही वर्ल्ड कप खेला. इसके अलावा वह पीठ की समस्या से पहले से ही जूझ रहे थे.

अंगूठे से निकला खून

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी के अंगूठे से खून निकल रहा था. लेकिन इसके बावजूद वह मैदान पर टीम इंडिया को जीत दिलाने के लिए डटे रहे. हालांकि बाद में उनकी ये समस्या ये बढ़ती नजर आई जब कई बार उन्हें विकेट के पीछे गेंद पकड़ने में भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

icc, cricket, mahendra singh dhoni, dhoni injury, icc cricket world cup 2019, cricket, आईसीसी, क्रिकेट, महेंद्र सिंह धोनी, धोनी इंजरी, धोनी चोट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, ms dhoni, dhoni injury, ms dhoni world cup 2019, dhoni retirement, एमएस धोनी, एमएस धोनी वर्ल्‍ड कप 2019, एमएस धोनी संन्‍यास, धोनी चोट
इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में भी पीठ में दर्द की समस्या से जूझ रहे थे.


पीठ में पहले से सूजन
Loading...

एमएस धोनी 3 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. पहले वे आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के साथ थे. इस दौरान उनकी पीठ में सूजन थी. इसकी वजह से वे आईपीएल के कुछ मैच भी नहीं खेले थे. धोनी ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में न उतरने का फैसला किया था. आईपीएल इतिहास में केवल चार ही मौके ऐसे आए हैं जब धोनी चेन्नई के लिए मैदान में नहीं उतरे.

काला पड़ चुका है अंगूठे का नाखून

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी की ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसमें उनका नाखून खून जमने से काला पड़ चुका है. इस अंगूठे पर बैंडेज भी बंधी नजर आई थी.

बाएं हाथ से किया हैंडशेक

सेमीफाइनल में धोनी के अंगूठे में हो रहे दर्द का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया जब न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से मिल रही थी तो धोनी ने उनसे बाएं हाथ से हैंडशेक किया.

भविष्य पर अटकलों का बाजार गर्म

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि अब नई खबर ये सामने आई है कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते रहेंगे. इससे पहले कहा जा रहा था कि धोनी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

इंग्लैंड में छा गए अश्विन, एक मैच में लिए 12 विकेट और बनाए 93 रन

World Cup: अमिताभ ने आईसीसी को किया प्रणाम, कहा-मां कहती थी चौका बरतन आना चाहिए

 

 
First published: July 16, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...