धोनी आर्मी में ट्रेनिंग के लिए तैयार, मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर

आर्मी ट्रेनिंग के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में होगी.

महेंद्र सिंह धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ होगी. धोनी ने इसी पोस्टिंग की मांग की थी, जिसे आर्मी मुख्यालय की ओर से मंजूर कर लिया गया है.धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे. वे जवानों के साथ रहेंगे.

  • Share this:
    आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग की खबरों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए. वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे के लिए अनुपलब्‍ध बताया था.

    38 वर्षीय धोनी ने बीसीसीआई से कहा था कि वो दो महीने का ब्रेक लेकर आर्मी में ट्रेनिंग करना चाहते हैं. हालांकि कुछ खबरें ऐसी भी थीं कि धोनी ने 24 जुलाई को ट्रेनिंग शुरू कर दी है, लेकिन 25 जुलाई को ही भारतीय सेना ने साफ कर दिया कि लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी 106 टीए बटालियन के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त 2019 तक जुड़ेंगे.

    बयान में ये भी कहा गया था कि धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ होगी. धोनी ने इसी पोस्टिंग की मांग की थी, जिसे आर्मी मुख्यालय की ओर से मंजूर कर लिया गया है.धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे. वे जवानों के साथ रहेंगे.

    cricket, mahendra singh dhoni, bcci, indian cricket team, army traning, महेंद्र सिंह धोनी, आर्मी ट्रेनिंग, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम
    महेंद्र सिंह धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक आर्मी ट्रेनिंग करेंगे.


    धोनी को साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई है. आर्मी ट्रेनिंग पर जाने से पहले महेंद्र ‌सिंह धोनी एक इवेंट के लिए मुंबई पहुंचे थे. इसी दौरान एयरपोर्ट पर उनकी तस्वीरें कैद हो गईं.

    2015 में क्वालीफाइड पैराट्रूपर बन गए थे धोनी

    महेंद्र सिंह धोनी साल 2015 में क्वालीफाइड पैराट्रूपर बन गए थे. उन्होंने आगरा में आर्मी एयरक्राफ्ट से पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप लगाकर ये उपलब्धि हासिल की थी.

    cricket, mahendra singh dhoni, bcci, indian cricket team, army traning, महेंद्र सिंह धोनी, आर्मी ट्रेनिंग, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम
    भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 अगस्त से टी-20 सीरीज खेलनी है. महेंद्र सिंह धोनी ने इस दौरे से ब्रेक लिया है.


    वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही थीं. फिलहाल उनके आर्मी ट्रेनिंग के लिए जाने से इन खबरों पर कुछ देर के लिए तो विराम लग ही गया है. हालांकि माना जा रहा है कि धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप तक टीम के साथ बने रहेंगे.

    मोहम्मद आमिर के बाद पाकिस्तान के तीन और गेंदबाज ले सकते हैं संन्यास!

    वेस्टइंडीज दौरे से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने यहां लिया 'पंगा', देखें PHOTOS

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.