दीपक चाहर बोले-माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया, उनकी कप्तानी में खेलना मेरा सपना था

दीपक चाहर ने कहा- माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया (फोटो-एएफपी)

दीपक चाहर ने कहा- माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया (फोटो-एएफपी)

दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने अपने प्रदर्शन में सुधार का श्रेय चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दिया है. चाहर का कहना है कि धोनी के चलते वह अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गए.

  • Share this:

नई दिल्ली. अपने लंबे करियर में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) कई युवा क्रिकेटरों के मेंटर की भूमिका निभाई है. इसमें युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और दीपक चाहर जैसे भी खिलाड़ी हैं जो अब भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. पिछले कुछ समय से 28 वर्षीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी में अहम किरदार निभाया है. चाहर को लगता है कि आईपीएल में उनका प्रदर्शन 'माही भाई' के बिना असंभव था.

चाहर ने एक इंटरव्यू में कहा, “माही भाई की कप्तानी में खेलना लंबे समय से मेरा सपना था. मैंने उनकी कप्तानी में काफी कुछ सीखा है. मैं उनके मार्गदर्शन में अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गया हूं. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया है. उन्होंने मुझे सिखाया कि जिम्मेदारी कैसे लेनी है. मेरी टीम (सीएसके) में ऐसा कोई नहीं है जो पावरप्ले में तीन ओवर फेंके. मैं ऐसा माही भाई की वजह से करता हूं. टीम के लिए पहला ओवर फेंकना आसान काम नहीं है. समय के साथ मैंने सुधार किया है और सीखा है कि रनों के गति को कैसे नियंत्रित किया जाए, खासकर टी-20 मुकाबलों में."

पिछले कुछ सालों में चाहर अपने खेल को दूसरे स्तर पर ले गए हैं जिसकी वजह से वह टीम इंडिया में भी शामिल हुए. वह पावरप्ले में सीएसके के लिए काफी शानदार रहे हैं. आईपीएल 2021 में केकेआर और पंजाब किंग्स के खिलाफ चाहर ने शुरुआती स्पैल में विपक्षी टीम को हरा दिया. चाहर कहते हैं, 'माही भाई ने मुझे पावरप्ले गेंदबाज बनाया है. वह हमेशा कहते हैं कि तुम मेरे पावरप्ले गेंदबाज हो. वह ज्यादातर समय मुझे मैच का पहला ओवर देते हैं. मुझे उनके द्वारा बहुत डांटा गया (हंसते हुए), लेकिन मैं उन बातों को जानता हूं और उस मार्गदर्शन से मुझे भी बहुत फायदा हुआ है. मुझे एक गेंदबाज के रूप में विकसित होने में मदद मिली है. धोनी अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह जानते हैं और वह उनका बुद्धिमानी से इस्तेमाल करते हैं. वह जानते हैं कि कौन डेथ ओवरों में अच्छा है, कौन पावरप्ले में."

यह भी पढ़ें:
टेस्ट डेब्यू करने के बाद इंजीनियर बनने चले गए थे ईरापल्ली प्रसन्ना, 5 साल रहे क्रिकेट से दूर

महिला क्रिकेट कोच विवाद और गहराया, वी रमन को हटाने पर नाराज हुए सौरव गांगुली

शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनते देखना चाहते हैं



तेज गेंदबाज दीपक चाहर श्रीलंका दौरे पर टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में चाहते हैं. चाहर ने कहा कि शिखर धवन कप्तानी के लिए अच्छा विकल्प हैं. दीपक चाहर ने कहा, 'शिखर भाई लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें काफी अनुभव है, इसलिए कप्तानी के लिए वो अच्छा विकल्प हैं. सभी खिलाड़ी धवन की काफी इज्जत करते हैं और वो उनकी बात भी मानेंगे. खिलाड़ियों का कप्तान को इज्जत देना काफी अहम है. इसलिए कप्तानी के लिए धवन अच्छा विकल्प लगते हैं.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज