बांग्लादेश क्रिकेट का चौंकाने वाला फैसला, 4 बड़े खिलाड़ियों को टीम से निकाला!

बांग्लादेश क्रिकेट का चौंकाने वाला फैसला, 4 बड़े खिलाड़ियों को टीम से निकाला!
बांग्लादेश ने टेस्ट टीम में किए 4 बदलाव

महमदुल्लाह (Mahmudullah), सौम्य सरकार, रुबेल होसैन और अल अमीन होसैन को बांग्लादेश की टेस्ट टीम से बाहर किया गया

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
ढाका. बांग्लादेश ने अगले शनिवार से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट के लिए अपनी टीम से चार बड़े खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है. बांग्लादेशी चयनकर्ताओं ने महमदुल्लाह (Mahmudullah), सौम्य सरकार, रुबेल होसैन और अल अमीन होसैन को टीम से बाहर किया है, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम की टीम में वापसी हुई है. रहीम ने इस महीने के शुरू में सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे से हटने का फैसला किया था.

पिछली 10 पारियों में एक अर्धशतक लगा सके महमदुल्लाह


पाकिस्तान से मिली हार के बाद बदलाव
बांग्लादेश को रावलपिंडी में पाकिस्तान से पारी और 44 रन की हार का सामना करना पड़ा था और रविवार को चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में चार बदलाव हुए हैं. स्पिनर मेहदी हसन और तेज गेंदबाज तास्किन अहमद चोटों से उबरकर वापसी कर चुके हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के बयान में चयन पैनल के चेयरमैन मिंहाजुल एबेदिन ने कहा, 'दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ खिलाड़ियों को बाहर करना पड़ा लेकिन हमारी प्राथमिकता संतुलन सुनिश्चित करने की है. हमें लगा कि महमूदुल्लाह को लाल गेंद के क्रिकेट में ब्रेक की जरूरत है.' बता दें महमदुल्ला (Mahmudullah) ने पिछली 10 टेस्ट पारियों में एक अर्धशतक जड़ा था, इसलिए उन्हें टीम से बाहर किया गया.



बांग्लादेश की टेस्ट टीम में रहीम की वापसी




बांग्लादेश की टीम- मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हुसैन, नजमुल हुसैन, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, ताइजुल इस्लाम, अबु जायेद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तास्किन अहमद, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली.

sl vs zim, cricket news, sports news
जिम्बाब्वे की टेस्ट टीम में है दम


जिम्बाब्वे की टीम दे सकती है टक्कर
बता दें जिम्बाब्वे की टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी, जिसमें उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसके खिलाड़ियों ने जुझारू प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता था. बांग्लादेश दौरे की बात करें तो जिम्बाब्वे के कप्तान सीन विलियम्स अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से नहीं आ रहे हैं. उनकी जगह क्रेग इरविन कप्तानी करेंगे. जिम्बाब्वे के दो अहम गेंदबाज काइल जारविस और तेंडाई चतारा भी टीम का हिस्सा नहीं हैं, दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं.

जिम्बाब्वे की टीम- क्रेग इरविन(कप्तान), सिकंदर रजा, रेजिस चकावा, केविन कसुजा, टिमिकेन मारुमा, प्रिंस मस्वाउर, क्रिस्टोफर मोफू, ब्रायन मुदिंगनयाम, कार्ल सुम्बा, तिनोटेन्डा मुतोम्बोडजी, आइंस्ले नदलोवु, विक्टर नियूची, ब्रेंडन टेलर, डॉनल्ड टेलर.

रोहित शर्मा के बाहर होने से फंसी टीम इंडिया, विराट कोहली पर आई ये बड़ी 'मुसीबत
First published: February 16, 2020, 7:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading