होम /न्यूज /खेल /Sourav Ganguly News: 'सौरव गांगुली पर हमें नाज है...' ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?

Sourav Ganguly News: 'सौरव गांगुली पर हमें नाज है...' ममता बनर्जी ने ऐसा क्यों कहा?

सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. (AFP)

सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. (AFP)

Mamata Banerjee on Sourav Ganguly: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सौरव गांगुली का समर्थन किया है. गांगुली ब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सीएबी की कमाल संभाल चुके हैं
अभिषेक डालमिया का कार्यकाल खत्म हो रहा है
कैब का चुनाव इस महीने के अंत में होना है

नई दिल्ली.  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का समर्थन किया है. सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी ठोकेंगे. गांगुली कैब के अध्यक्ष पद पर फिर लौटना चाहते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि हमें सौरव गांगुली पर नाज हैं.

सौरव गांगुली करेंगे नई पारी की शुरुआत
सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद का कार्यकाल खत्म होने के बाद नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. हाल में खबर आई थी कि भारतीय बोर्ड की मीटिंग में गांगुली की जगह पर बोर्ड अध्यक्ष के लिए पूर्व क्रिकेटर रोजर बिन्नी के नाम पर सहमति बनी है. हालांकि अभी इसके आधिकारिक होने का इंतजार है. बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटने के बाद गांगुली फिर से बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Cricket Association Of Bengal) के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. गांगुली ने हाल में पीटीआई से कैब के अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने की बात कही थी.

ममता बनर्जी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वह आईसीसी में सौरव गांगुली को भेजने में मदद करें. ममता टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली के दोबारा बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बनने से हैरान हैं.

यह भी पढ़ें:एक ओवर… 4 रन, 3 विकेट, एक साल बाद उतरे मोहम्मद शमी ने कंगारुओं का कुछ यूं किया शिकार

T20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया को वॉर्मअप मैच में हराने के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

सौरव गांगुली ने 2015 में संभाली थी कैब की कमान
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पहले भी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की कमान संभाल चुके हैं. साल 2015 में गांगुली ने जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बंगाल क्रिकेट का अध्यक्ष पद संभाला था. जब साल 2019 में गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बनें तो उन्होंने इस पद को छोड़ दिया था. फिर वह इस पद के लिए अक्टूबर 2019 के बाद अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे.

Tags: BCCI, Mamta Banerjee, Sourav Ganguly, Sports news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें