सौरव गांगुली से मिलने पहुंचीं सीएम ममता बनर्जी, लोगों ने पूछा- TMC में कब जा रहे हो?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली को उनके 49वें जन्मदिन की बधाई दी. गांगुली को बधाई देने के लिए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो उनके आवास पर पहुंची थीं. (News18)

बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को जन्मदिन पर बधाई देने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी उनके घर पहुंची थीं. इससे सोशल मीडिया पर लोगों की दिलचस्पी यह जानने में बढ़ गई कि क्या गांगुली राजनीतिक तौर पर सक्रिय होने वाले हैं या टीएमसी में जा रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को अपना 49वां जन्मदिन मनाया. उन्होंने 8 जुलाई को अपने जन्मदिन के मौके पर परिवार के साथ कोलकाता में ही वक्त बिताया. इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) भी उन्हें शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंची. सीएम बनर्जी ने बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष को उनके जन्मदिन की बधाई दी.

    गांगुली को बधाई देने के लिए तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो उनके आवास पर पहुंची थीं. गांगुली भले ही राजनीति में नहीं हैं, लेकिन कई बार उनके राज्यसभा जाने तक के कयास लगाए गए हैं. अब उनकी और बनर्जी की इस मुलाकात के बाद भी सोशल मीडिया पर गांगुली के राजनीति में जाने के फिर से कयास लगाए जाने लगे हैं. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर गांगुली और बनर्जी की तस्वीर पर कमेंट में लिखकर पूछा कि वह टीएमसी में कब शामिल हो रहे हैं.

    इसे भी देखें, ममता बनर्जी ने BCCI के चेयरमैन सौरव गांगुली को दी जन्मदिन की बधाई, देखें तस्वीरें

    हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब सीएम ममता बनर्जी दिग्गज बल्लेबाज गांगुली के घर पहुंची हैं. वह कई मौकों पर ऐसा कर चुकी हैं. वह जनवरी में भी उनसे मिलने गई थीं, जब पूर्व क्रिकेटर को दिल का दौरा पड़ा था. बंगाल के सीएम की गांगुली से मुलाकात ने काफी राजनीतिक चर्चा पैदा कर दी है क्योंकि लोग जानना चाहते हैं कि क्या 'दादा' का कोई राजनीतिक झुकाव है.

    ganguly social media
    लोगों ने सोशल मीडिया पर पूछा कि गांगुली TMC में कब जा रहे हैं. (Twitter)


    गांगुली ने अपने करियर में 146 वनडे और 49 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली. इस दौरान टीम को 76 वनडे और 21 टेस्ट मैचों में कामयाबी मिली, जबकि 15 टेस्ट मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला. टेस्ट क्रिकेट में उनके बल्ले से 16 और वनडे में 22 शतक निकले. उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 11,363 रन बनाए, वहीं टेस्ट में उनके नाम 7212 रन दर्ज हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.