कोलकाता वनडे रद्द करने पर ममता बनर्जी के निशाने पर आए गांगुली, मुख्यमंत्री ने जमकर सुनाया

सौरव गांगुली ने कहा कि क्रिकेट मजबूती से वापसी करेगा.

सौरव गांगुली ने कहा कि क्रिकेट मजबूती से वापसी करेगा.

भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच कोलकाता में खेला जाना था, मगर कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण बीसीसीआई ने पूरी सीरीज ही रद्द कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 15, 2020, 3:16 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया. तीन मैचों  की सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में भारी बारिश के कारण रद्द हो गया था. जिसके बाद भारत में महामारी के बढ़ते  मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने पूरी सीरीज ही रद्द कर दी. सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना था.
सीरीज रद्द करने के पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के निशाने पर आ गए.  बंगाल की मुख्यमंत्री ने मैच रद्द करने की जानकारी सरकार को न देने पर गांगुली पर नाराजगी जाहिर की.

पुलिस को तो जानकारी देनी चाहिए
कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa)  के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाना था. मगर खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने बाकी बचे दोनों वनडे मैच रद्द कर  दिए. इस मामले में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से नाराज हो गई और कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया. डेक्कन क्रोनिकल के अनुसार ममता बनर्जी ने कहा कि सौरव गांगुली के साथ सब कुछ स‌ही है, मगर उन्हें ज्यादा कुछ भी नहीं तो एक शब्द तो बताना चाहिए था. कम से कम कोलकाता पुलिस को तो जानकारी देनी चाहिए थी.
उन्होंने कहा कि वह सम्मान के साथ कह रही हैं. उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि राज्य के मुख्य सचिव या गृह सचिव या पुलिस आयुक्त या सरकार के किसी अन्य व्यक्ति को सूचित क्यों नहीं किया गया? फैसला लेने के बाद यदि सरकार को जानकारी दे देते तो क्या हो जाता?



वायरस का कहर
कोरोना वायरस (Corona Virus)  का कहर भारत में सिर्फ इसी सीरीज पर ही नहीं टूटा, बल्कि इसकी वजह से आईपीएल (IPL) को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द करने पर बीसीसीआई ने कहा कि  खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है और  इस सीरीज का आयोजन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से चर्चा करके बाद में किया जाएगा.

इन 5 में से किसी एक दिन से शुरू होगा IPL, 2009 जैसा होगा टूर्नामेंट!

संजय मांजरेकर की छुट्टी' पर धोनी की टीम ने किया कमेंट, ले लिया जडेजा का 'बदला'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज