Home /News /sports /

मैनचेस्टर में नहीं खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ 5वां टेस्ट!

मैनचेस्टर में नहीं खेला जाएगा भारत-इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ 5वां टेस्ट!

मैनचेस्टर मेें  भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला सीरीज का 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. (AFP)

मैनचेस्टर मेें भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला सीरीज का 5वां टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया था. (AFP)

भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 4 मैचों के बाद 2-1 से बढ़त बना रखी थी. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 5वें मैच से पहले भारतीय दल में कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आ रहे थे, जिसके कारण टीम इंडिया ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था. अब इस टेस्ट मैच की मेजबानी को लेकर रिपोर्ट आई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच की मेजबानी मैनचेस्टर के करने पर संशय है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओल्ड ट्रैफर्ड अगले साल भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित 5वें टेस्ट की मेजबानी नहीं कर पाएगा. इसका कारण यह बताया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका उसी दौरान इंग्लैंड का दौरा करने के लिए तैयार है. भारत ने अपने दल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंताओं के चलते सीरीज के निर्णायक मैच को खेलने से इनकार कर दिया था.

    स्पोर्ट्समेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीरीज का आखिरी टेस्ट अब कहीं और खेला जाएगा. उसी रिपोर्ट की मानें तो टेस्ट मैच रद्द करने के बाद लंकाशायर को करीब 10 लाख पाउंड का नुकसान उठाना पड़ा था. उन्होंने इसका मुआवजा लेने के लिए ईसीबी से बातचीत की है जिस पर निकट भविष्य में कोई फैसला लिया जाएगा. यह तय माना जा रहा है कि भारतीय टीम अगली गर्मियों में सीरीज के शेष टेस्ट मैच को खेलेगी.

    इसे भी पढ़ें, विराट कोहली ने कहा- आईपीएल से हर साल नई प्रतिभाएं निकलती हैं, उमरान पर रखनी होगी नजर

    इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच 24 जुलाई के लिए निर्धारित है, हालांकि अंतिम फैसला अभी नहीं लिया गया है. ईसीबी ने अभी तक बीसीसीआई के साथ बातचीत को अंतिम रूप भी नहीं दिया है और यह देखा जाना बाकी है कि अहम निर्णायक टेस्ट मैच कहां खेला जाएगा. भारत अगले साल 1-14 जुलाई के बीच सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करने के लिए तैयार है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 19 जुलाई से शुरू होने वाली है, जो 31 जुलाई को समाप्त होगी.

    भारत ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 4 मैचों के बाद 2-1 से बढ़त बना रखी थी. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 5वें मैच से पहले भारतीय दल में कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आ रहे थे. इसी के कारण टीम इंडिया ने मैच खेलने से इनकार कर दिया था. भारत को हालांकि सीरीज का विजेता घोषित नहीं किया गया. तब कहा गया था कि जब भारतीय टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करेगी, तब पांचवां टेस्ट खेला जा सकता है.

    Tags: Cricket news, Ind vs eng test, Ind vs eng test 2021, India Vs England

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर