Manchester Weather Report: मैनचेस्टर के मौसम में धुल सकता है इंडिया-पाकिस्तान मैच, फैंस के लिए बुरी खबर

Manchester Weather Report, India vs Pakistan At Emirates Old Trafford: इंडिया-पाकिस्तान का मैच ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में बारिश के कारण धुल सकता है. पढ़ें क्या कहता है मैनचेस्टर में मौसम विभाग का अनुमान?

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 6:16 PM IST
Manchester Weather Report: मैनचेस्टर के मौसम में धुल सकता है इंडिया-पाकिस्तान मैच, फैंस के लिए बुरी खबर
क्या हो पाएगा भारत-पाकिस्तान मैच? जानिए रविवार को कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 6:16 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सबसे बड़े मुकाबले के लिए क्रिकेट प्रशंसक पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन अगर कोई विलेन बनेगा तो वो है बारिश. मौसम विभाग का अनुमान कहता है कि रविवार को सुबह 9 बजे बारिश होगी.  ये सुबह नौ बजे इंग्लैंड का समय है. इंग्लैंड में सुबह 10 बजे मैच शुरू होता है. बारिश के चलते 4 मैच रद्द हो चुके हैं. गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया. मैच में टॉस तक नहीं हो सका. हालांकि अब सवाल ये है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर कहीं खतरे के बादल तो नहीं मंडरा रहे हैं? कहीं भारत और पाकिस्तान के हाई-वोल्टेज मुकाबले पर बारिश तो पानी नहीं फेर देगी.

मैनचेस्टर का मौसम : 75 फीसदी आसार बारिश के
भारत-पाकिस्तान मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि रविवार को मैनचेस्टर में बारिश होने की आशंका है. एक्यू वेदर की मानें तो रविवार को मैनचेस्टर में बारिश के 75 फीसदी आसार हैं. मैनचेस्टर में सुबह से लेकर शाम तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. ऐसे में दो रास्ते हैं. पहला मैच होगा, लेकिन उसे बीच-बीच में रोकना पड़ेगा. दूसरा, मैच रद्द करना पड़ सकता है.

स्क्रीन शॉट- एक्यूवेदर


एक्यूवेदर के मुताबिक मैनचेस्टर में 16 जून को दिनभर बादल छाए रहेंगे. सुबह 9 बजे, 11 बजे और दिन में 3 बजे बारिश की आशंका है. अगर इस अनुमान की मानें तो मैच शुरू होने में थोड़ी देर होगी और फिर बीच-बीच में बारिश मैच में अड़ंगा डालेगी. बुरी खबर ये भी है कि जून में अबतक इंग्लैंड में सबसे ज्यादा बारिश मैनचेस्टर शहर में ही हुई है. इस महीने मैनचेस्टर में 71 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. जबकि कार्डिफ में 64 और टॉनटन में 66 मिलीमीटर बारिश हुई है.


...तो 50 ओवर का नहीं होगा मैच
बारिश का खलल जारी रहा तो फिर इंडिया vs पाकिस्तान मैच को रद्द भी किया जा सकता है. अगर मैच बारिश के चलते देर से शुरू होता है तो फिर इस बात की संभावना भी है कि ये पूरे 50 ओवर का न हो और ओवर कम कर दिए जाएं.




आईसीसी की फजीहत
आपको बता दें इस वर्ल्ड कप में चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हुआ है. वर्ल्ड कप इतिहास में कभी इतने मैच बारिश की वजह से नहीं धुले हैं. इंग्लैंड में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप में 7 जून को पहला मैच रद्द हुआ था. ये मैच ब्रिस्टल में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना था. सोमवार को साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच में भी केवल 7.3 ओवर का ही खेल हो पाया. बारिश के खलल के कारण अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया. बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया.

नॉटिंघम में लगातार बारिश के चलते मैच रद्द करना पड़ा
भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश में धुला, वर्ल्ड कप में चौथा मैच रद्द


वहीं मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच भी बिना टॉस के रद्द हो गया. आपको बता दें 1975 से लेकर 2015 तक वर्ल्ड कप में कुल 402 मैच हुए जिसमें सिर्फ दो ही मैच बिना टॉस के रद्द हुए लेकिन इस साल वर्ल्ड कप में खेले गए 18 में से 3 मैच बिना टॉस के ही रद्द हो चुके हैं. ऐसे मौसम में वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...