लाइव टीवी

शतक उड़ाकर भावुक हुआ यह बल्‍लेबाज, कहा- न किसी का हाथ और न साथ, राहुल-मयंक ने दिए जवाब

News18Hindi
Updated: December 13, 2019, 6:28 PM IST
शतक उड़ाकर भावुक हुआ यह बल्‍लेबाज, कहा- न किसी का हाथ और न साथ, राहुल-मयंक ने दिए जवाब
पंजाब के कप्‍तान मनदीप सिंह.

मनदीप सिंह (Mandeep Singh) आईपीएल (IPL) में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में खेल चुके हैं. वे अभी किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2019, 6:28 PM IST
  • Share this:
जयपुर: कप्तान मनदीप सिंह (Mandeep Singh) के शतक के बूते पंजाब (Punjab) ने गुरुवार को राजस्थान (Rajasthan) को दस विकेट से करारी शिकस्त देकर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) ग्रुप ए में अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की. पंजाब के सामने जीत के लिए 68 रन का लक्ष्य था जो 11.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया. शुभमन गिल 36 और सनवीर सिंह 26 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब को बड़ी जीत से बोनस सहित सात अंक मिले. मनदीप सिंह (Mandeep Singh) को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. जीत के बाद पंजाब के कप्‍तान ने इंस्‍टाग्राम पर भावुक पोस्‍ट की. इसे कई भारतीय खिलाड़ियों ने पसंद किया और उन्‍होंने कमेंट भी किया. इनमें केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, संदीप शर्मा, ऋषि धवन, फैज फजल शामिल थे.

मनदीप की पोस्‍ट को मिले हजारों लाइक
शतक लगाने के बाद पंजाब के कप्‍तान ने इंस्टाग्राम पर दो वीडियो व एक फोटो पोस्‍ट की और भावुक बात कही. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की शुरुआत और फिर शतक की तरफ बढ़ने के दौरान बल्‍लेबाजी के वीडियो डाले. इसमें वह तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंद पर चौका लगाते नजर आ रहे हैं. वहीं शतक पूरा करने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकार करने की तस्‍वीर पोस्‍ट की. पोस्‍ट में मनदीप सिंह ने लिखा, 'किसी का हाथ नहीं. किसी का सहारा नहीं. पूरी मेहनत. पूरे दिन, हर रोज.' उनकी इस पोस्‍ट को 13 हजार के करीब लाइक मिले.

mandeep singh century, punjab vs rajasthan match, mandeep singh instagram, mandeep singh punjab, ranji trophy 2019, मनदीप सिंह इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट, पंजाब राजस्‍थान मैच, रणजी ट्रॉफी, मनदीप सिंह शतक
मनदीप सिंह शतकीय पारी के दौरान डिफेंसिव शॉट खेलते हुए.


कई क्रिकेट सितारों ने किए कमेंट
वहीं इस पर विदर्भ के स्‍टार बल्‍लेबाज फैज फजल ने लिखा, 'वेल डन रॉकस्‍टार.' केएल राहुल ने सलाम करने की इमोजी पोस्‍ट की. दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्‍सी ने हार्ट की इमोजी डालते हुए कहा कि मेहनत करते रहो भाई. पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा, सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल और ऋषि धवन ने भी मनदीप सिंह का उत्‍साह बढ़ाया.

राजस्‍थान की बल्‍लेबाजी रही नाकामराजस्थान ने अपनी पहली पारी में 257 रन बनाए थे जिसके जवाब में पंजाब की टीम ने 358 रन बनाकर 101 रन की बढ़त हासिल की. राजस्थान ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 157 रन से आगे बढ़ाई और केवल 11 रन जोड़कर 168 रन पर पारी समाप्‍त हो गई. पंजाब की तरफ से सनवीर ने तीन जबकि बलतेज सिंह, मयंक मार्कंडेय और गुरकीरत सिंह ने दो-दो विकेट लिए.



 




View this post on Instagram




 

No hand outs. No favors. Straight hustle. All day, everyday 👊


A post shared by Mandeep Singh (@mandeeps12) on






मनदीप ने पंजाब को खराब शुरुआत से उबारा
पहली पारी में पंजाब की शुरुआत खराब रही थी और उसने 31 रन पर ही सलामी बल्लेबाजों सनवीर सिंह (0) और शुभमन गिल (12) के विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद कप्‍तान मनदीप सिंह ने गुरकीरत सिंह के साथ मोर्चा संभाला. मनदीप (122) ने गुरकीरत (68) के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रन और अनमोल मल्होत्रा (नाबाद 68) के साथ छठे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी करके पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मनदीप ने 174 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्का मारा.

राजस्‍थान ने उतारे तीन बाएं हाथ के बॉलर
उन्‍होंने खलील अहमद, तनवीर उल हक और अनिकेत चौधरी वाले राजस्‍थान के तेज गेंदबाजी आक्रमण का बखूबी सामना किया. राजस्‍थान ने इस मैच में तीन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खिलाए थे कोई फायदा नहीं मिला. मनदीप सिंह आईपीएल में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में खेल चुके हैं. वे अभी किंग्‍स इलेवन पंजाब के साथ हैं.

दिनेश कार्तिक हार से बौखलाए, मैच के बाद करुण नायर से दो बार भिड़े, अंपायर्स ने छुड़ाया

खिला‌ड़ियों की कीमत आई सामने, पीयूष चावला महंगे खिलाड़ियों में शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर