मनीष पांडे ने 59 गेंद में ठोके 81 रन, कप्‍तानी में विराट कोहली-एमएस धोनी जैसा कमाल

मनीष पांडे (Manish Pandey) की 59 गेंद में 3 चौकों और 5 छक्‍कों की मदद से 81 रन की कप्‍तानी पारी से इंडिया ए (India A) को 6 विकेट से जीत मिली.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 6:53 PM IST
मनीष पांडे ने 59 गेंद में ठोके 81 रन, कप्‍तानी में विराट कोहली-एमएस धोनी जैसा कमाल
मनीष पांडे.
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 6:53 PM IST
स्‍टार बल्‍लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) ने इंडिया ए (India A) की ओर से खेलते हुए सोमवार को दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) के खिलाफ तूफानी पारी खेली. उन्‍होंने कप्‍तानी पारी खेलते हुए 59 गेंद में 3 चौकों और 5 छक्‍कों की मदद से 81 रन बनाए. इसके बूते इंडिया ए ने 208 रन के लक्ष्‍य को 27.5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया. यह भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत थी और इसके साथ ही 5 अनाधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त ले ली. सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों में अब कप्‍तानी का भार श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) संभालेंगे.

टीम को संकट से बाहर निकाला
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 3 विकेट 26 रन पर गंवा दिए थे. ऋतुराज गायकवाड़ (1), रिकी भुई (0) और क्रुणाल पंड्या (13) सस्ते में आउट हो गए थे. लेकिन इसके बाद मनीष पांडे ने इशान किशन के साथ हाथ मिलाया और चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़े. इसके बाद भी पांडे का बल्‍ला नहीं थमा और वे टीम को जीत के करीब ले गए. वे छठे विकेट के रूप में 174 रन के टीम स्‍कोर पर आउट हुए. लेकिन शिवम दुबे ने बाद में 28 गेंद में 45 रन ठोककर टीम को लगातार तीसरी जीत दिला दी.

manish pandey, manish pandey fifty, manish pandey news, manish pandey india a, india a vs south africa a, मनीष पांडे, मनीष पांडे फिफ्टी, इंडिया ए वस दक्षिण अफ्रीका ए, इंडिया ए सीरीज
मनीष पांडे ने इंडिया ए की कप्‍तानी की और टीम को सीरीज जिता दी.


कप्‍तानी में जूनियर टीम ने जीती सारी सीरीज
मनीष पांडे की कप्‍तानी में जूनियर इंडियन टीम 27 मैच में से 21 मैच जीती है. साथ ही उन्‍होंने 5 सीरीज या टूर्नामेंट में कप्‍तानी की है और हर बार उनकी ही टीम को जीत मिली है. अपनी कप्‍तानी में पांडे रन भी खूब बनाते हैं. उन्‍होंने 27 मैच में 89.06 की औसत से 1425 रन बनाए हैं. इसमें 5 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं.

इंडियन टी20 में हो चुका है चयन
Loading...

मनीष पांडे अभी सीनियर टीम का भी हिस्‍सा हैं. वे वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 टीम में खेले थे हालांकि इसमें वे कुछ खास नहीं कर पाए थे. उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए भी इंडियन टीम में जगह मिली है.

मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

सरकारी नौकरी की परीक्षा में पूछा गया एमएस धोनी पर सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...