टीम चयन से पहले इंडिया ए ने किया कैरेबियाई टीम का सफाया, मनीष पांडे ने शतक से दावा ठोका

इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे ने शतक के साथ अपना दावा ठोका है. उनके अलावा शुभमन गिल ने भी अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया में जगह बनाने का दावा पेश किया है.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:12 PM IST
टीम चयन से पहले इंडिया ए ने किया कैरेबियाई टीम का सफाया, मनीष पांडे ने शतक से दावा ठोका
शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:12 PM IST
वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के चयन के तीन दिन पहले इंडिया ए के कप्तान मनीष पांडे ने  शतक के साथ अपना दावा पेश कर दिया है. उनके अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने भी अपना लगातार दूसरा अर्धशतक लगाते हुए टीम इंडिया में जगह बनाने का दावा पेश किया है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए ने छह विकेट पर 295 रन बनाए. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने वेस्ट इंडीज ए को 147 रनों पर ऑल आउट कर दिया और 148 रनों से मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ इंडिया ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सीरीज पर कब्ज़ा कर लिया है.

शुरुआती झटके के बाद संभली इंडिया ए
भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और ओपनर अनमोलप्रीत सिंह तीसरे ओवर में बिना खता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद गिल और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को संभाला और 109 रनों की शानदार साझेदारी की. अय्यर ने 69 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली और 27वें ओवर में आउट हुए. इसके बाद मनीष पांडे और गिल ने इंडिया ए की पारी को दिशा देते हुए 110 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 250 के पार पहुंचाया. जहां एक तरफ गिल अपने शतक से 23 रन से चूक गए, वहीं पांडे ने संयम से खेलते हुए पारी के आखिरी ओवर में अपना शतक लगाया. पांडे शतक के बाद एलबीडब्‍ल्यू आउट हो गए और भारतीय टीम 300 रनों तक नही पहुंच पाई.

बीच में लड़खड़ाई कैरेबियाई टीम



कैरेबियाई की तरफ से सुनील एम्ब्रिस और जॉन कैम्पबेल ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की. इसके बाद भारतीय स्पिनर्स क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर और हनुमा विहारी की फिरकी में इंडीज ऐसी फंसी कि एक समय 51-0 से इंडीज की पारी 117-9 पर पहुंच गई. अंत में कीमो पॉल ने कुछ बड़े शॉट लगाते हुए टीम की तरफ से सबसे ज़्यादा 34 रन बनाए, लेकिन विहारी ने 35वें ओवर में पॉल को पवेलियन वापस भेजकर टीम इंडिया को 148 रनों से मैच जिता दिया.
Loading...

इस जीत के साथ ही इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त ले ली है और सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया है.

तीन अगस्त से वेस्ट इंडीज दौरा
टीम इंडिया तीन अगस्त से वेस्ट इंडीज का दौरा करेगी. बीसीसीआई पहले ही ऐलान कर चुकी है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा. इस सीरीज में एमएस धोनी के भी खेलने की उम्मीदें कम हैं. साथ ही सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को भी आराम दिया जा सकता है. अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए नए चेहरों को मौक़ा दिया जा सकता है. वेस्ट इंडीज दौरे पर टीम इंडिया को तीन टी-20, तीन वनडे, और दो टेस्ट मैच खेलने हैं.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने के बाद अब सर बनेंगे बेन स्टोक्स!

खेल मंत्री ने किया स्मृति मंधाना और रोहन बोपन्ना को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 4:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...