टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज की तूफानी बैटिंग, जमकर उड़ाए चौके-छक्‍के और लगा दी सेंचुरी

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 10:32 AM IST
टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज की तूफानी बैटिंग, जमकर उड़ाए चौके-छक्‍के और लगा दी सेंचुरी
मनीष पांडे.

मनीष पांडे (Maish Pandey) वेस्‍टइंडीज दौरे पर रन बनाने में नाकाम रहे थे, लेकिन कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में आते ही उन्‍होंने शतक लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 10:32 AM IST
  • Share this:
युवा बल्‍लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) भले ही टीम इंडिया (Team India) के लिए वेस्‍टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज में कामयाब न हो पाए हों, लेकिन उन्‍होंने कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में आते ही धूम मचा दी. उन्‍होंने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए महज 50 गेंद में 102 रन उड़ा दिए. बेलगावी पैंथर्स (Belagavi Panthers) के कप्‍तान पांडे ने अपनी पारी में 7 चौके और 7 छक्‍के लगाए और टीम को 180 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया. लेकिन उनकी टीम इस लक्ष्‍य को बचा नहीं सकी और आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में हुबली टाइगर्स (Hubli Tigers) से 5 विकेट से हार गई.

74 रन पर गिर गए थे 6 विकेट
मनीष पांडे जिस समय बल्‍लेबाजी के लिए उतरे उस समय उनकी टीम ने 13 ओवर में 74 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. उस समय वे 20 गेंद में 17 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन इसके बाद पांडे ने पलटवार किया और मोर्चा संभाला. उन्‍होंने अगली 30 गेंदों में 82 रन उड़ा दिए. 7वें विकेट के लिए उन्‍होंने अर्शदीप सिंह के साथ 54 रन जोड़े. इस साझेदारी में सिंह ने केवल 11 रन जोड़े बाकी 43 रन पांडे ने बनाए.

manish pandey, manish pandey century, karnataka premier league, kpl 2019, belagavi panthers, hubli tigers, मनीष पांडे, मनीष पांडे शतक, कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019
मनीष पांडे ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए महज 50 गेंद में 102 रन उड़ा दिए.


विनय कुमार की धुनाई
बाद में 8वें विकेट के लिए मनीष पांडे व रितेश भटकल के बीच 52 रन की पार्टनरशिप हुई और इसमें भी 43 रन पांडे के बल्‍ले से ही आए. हुबली टाइगर्स के कप्‍तान आर विनय कुमार की उन्‍होंने जमकर खबर ली. उनकी गेंदों पर उन्‍होंने मनमर्जी से चौके-छक्‍के लगाए.

लक्ष्‍य नहीं बचा सके पैंथर्स
Loading...

मनीष पांडे की कप्‍तानी वाली बेलागावी टीम लक्ष्य को बचाने में नाकाम रही. हुबली के सलामी जोड़ी मोहम्‍मद ताहा और एलएस सिसोदिया ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े. ताहा ने एक छोर थामे रखा और 75 रन की पारी खेली. उन्‍होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्‍के लगाए. बाकी बल्‍लेबाजों ने भी उपयोगी पारियां खेलकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा.

manish pandey, manish pandey century, karnataka premier league, kpl 2019, belagavi panthers, hubli tigers, मनीष पांडे, मनीष पांडे शतक, कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019
मनीष पांडे के नाम आईपीएल में भारत की ओर से पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड है.


प्रवीण दुबे ने छीनी जीत
आखिरी ओवरों में प्रवीण दुबे की 18 गेंद में 33 रन की पारी निर्णायक साबित हुई. हुबली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे. पहली 3 गेंदों से केवल 2 रन आए. लेकिन तीसरी गेंद नोबॉल रही जिस पर प्रवीण दुबे ने छक्‍का भी जड़ दिया. यहीं से बाजी पलट गई. 5वीं गेंद पर सिंगल के साथ हुबली ने मुकाबला जीत लिया.

पेटीएम ने लगाई रिकॉर्ड बोली, मिला क्रिकेट में ये बड़ा अधिकार

अपील करते हुए गिरा बॉलर, आउट देने के बजाय हंसने लगे अंपायर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 9:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...