कौन है ये क्रिकेटर मनजोत कालरा? पहले वर्ल्ड कप जिताया अब फर्जीवाड़े में फंसे

मनजोत कालरा ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था. युवा क्रिकेटर मनजोत कालरा अपनी असली उम्र छुपाने के चलते विवादों में हैं.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 6:32 PM IST
कौन है ये क्रिकेटर मनजोत कालरा? पहले वर्ल्ड कप जिताया अब फर्जीवाड़े में फंसे
मनजोत कालरा ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप फाइनल में नाबाद 101 रन बनाए थे.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 6:32 PM IST
युवा क्रिकेटर मनजोत कालरा अपनी असली उम्र छुपाने के चलते विवादों में हैं. दिल्‍ली पुलिस ने उनके माता-पिता के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. इसमें कहा गया है कि कालरा के माता-पिता ने दिल्‍ली की टीम से खिलाने के लिए जन्‍मतिथि को अनुचित फायदे के लिए बदला. इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि मनजोत कालरा के परिजनों ने उसके बर्थ सर्टिफिकेट में बदलाव किया.

पुलिस ने मनजोत के माता-पिता रंजीत कौर और परवीन कुमार का नाम चार्जशीट में लिखा है क्‍योंकि जिस समय यह मामला दर्ज हुआ था उस समय मनजोत नाबालिग थे. हालांकि मनजोत कालरा के पिता ने पुलिस के आरोपों से इनकार किया है. उन्‍होंने कहा, 'जब उसे पहली बार स्‍कूल में दाखिल कराया गया तब एक रिश्‍तेदार ने गलत जन्‍मतिथि लिखा दी थी. बाद में इसे ठीक कराया गया था. उसके जन्‍म का सही साल 1999 ही है.'



कौन हैं मनजोत कालरा
मनजोत कालरा दिल्‍ली के क्रिकेटर हैं. वह साल 2018 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के सदस्‍य थे. कालरा बाएं हाथ के बल्‍लेबाज और दाएं हाथ के मध्‍यम गति के गेंदबाज हैं. अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में वे मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में कमाल दिखाते हुए नाबाद 101 रन की पारी खेली थी. कालरा ने 102 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 3 छक्‍के लगाए. उनकी पारी की मदद से भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के 217 रन के लक्ष्‍य को 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था.

वर्ल्‍ड कप में 5 पारियों में 250 रन
अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में मनजोत कालरा ने बल्‍ले से कई यादगार पारियां खेली थीं. फाइनल में शतक लगाने से पहले सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ उन्‍होंने 47 रन की पारी खेली थी. वहीं लीग राउंड में कालरा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 86 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 5 पारियों में 250 रन बनाए थे.

manjot kalra, manjot kalra age, manjot kalra chargesheet, u-19 world cup manjot kalra, मनजोत कालरा, मनजोत कालरा उम्र विवाद, मनजोत कालरा दिल्‍ली पुलिस, मनजोत कालरा अंडर-19 world cup 2019
मनजोत कालरा ने अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में शतक लगाया था.

Loading...

आईपीएल में दिल्‍ली के साथ
वर्ल्‍ड कप फाइनल में उनके यादगार प्रदर्शन के बूते दिल्‍ली कैपिटल्‍स( तब दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स) ने उन्‍हें आईपीएल नीलामी में खरीद लिया था. उनके लिए दिल्‍ली ने 20 लाख रुपये खर्च किए थे. मार्च 2019 में उन्‍होंने दिल्‍ली की ओर से बीसीसीआई के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली में डेब्‍यू किया. हालांकि इसमें वे कमाल नहीं दिखा पाए. कर्नाटक के खिलाफ वे केवल 13 रन बना सके थे. वहीं उत्‍तर प्रदेश के खिलाफ तो वे खाता भी नहीं खोल पाए थे.

लंदन की सड़कों पर भोजपुरी गाने 'कमरिया' पर नाचे फिरंगी?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...