राफेल की भारत में लैंडिंग के बाद बोला ये भारतीय क्रिकेटर- पड़ोसी देशों में आ गया भूकंप

राफेल की भारत में लैंडिंग के बाद बोला ये भारतीय क्रिकेटर- पड़ोसी देशों में आ गया भूकंप
अंबाला पहुंचे 5 राफेल विमान

5 राफेल विमान (Rafale in India ) फ्रांस से भारत पहुंच चुके हैं. बुधवार को पांचों विमान ने अंबाला एयरबेस में की सुरक्षित लैंडिंग

  • Share this:
नई दिल्ली. हिंदुस्तान की एयरफोर्स की ताकत उस वक्त दोगुनी हो गई जब उसके बेड़े में दुनिया का सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान राफेल (Rafale in India) भी शामिल हो गया. फ्रांस से उड़े राफेल विमान भारत पहुंच चुके हैं. बुधवार को राफेल के पांच विमानों ने अंबाला एयरबेस पर लैंडिंग की. राफेल विमानों की लैंडिंग के साथ ही करोड़ों भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया. हो भी क्यों ना आखिर उनके देश को आसमान का बाहुबली जो मिल गया है. राफेल के भारत आगमन के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें सलाम किया. इसमें भारतीय क्रिकेटर भी पीछे नहीं रहे.

शिखर धवन ने किया राफेल का स्वागत
भारतीय ओपनर शिखर धवन ने राफेल (Rafale in India) का स्वागत करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'घर में स्वागत है गोल्डन एरोज. हमारे देश के लिए अद्भुत क्षण.' शिखर धवन ने राफेल के आगमन को देश के लिए अद्भुत मौका बताया तो वहीं बल्लेबाज मनोज तिवारी ने तो जोश में ऐसा ट्वीट कर दिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मनोज तिवारी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत में राफेल की लैंडिंग के साथ ही पड़ोसी मुल्कों में भूकंप आ गया है.

मनोज तिवारी का ट्वीट वायरल

मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने ट्वीट किया, 'राफेल विमानों की भारत में लैंडिंग के साथ ही पड़ोसी मुल्कों में 8.5 की तीव्रता का भूकंप आ गया है. कोई मौत नहीं हुई है. हमारी एयरफोर्स को इससे और शक्ति मिलेगी. भविष्य में हमारे पड़ोसी उकसावे की स्थिति में नहीं होंगे. वो हंसते चेहरे और हंसती आंखों के साथ ही रहेंगे.'



पाक फैन ने ली रऊफ के साथ सेल्‍फी, बाद में पता चला कोरोना संक्रमित है क्रिकेटर

15 अगस्‍त तक यूएई में शुरू होगा एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का कैंप!

दुनिया का सबसे ताकतवर विमान है राफेल
बता दें राफेल दुनिया का सबसे ताकतवर लड़ाकू विमान है. ये सैकड़ों किलोमीटर तक अचूक निशाना लगा सकता है. जिस तरह का निशाना राफेल का है, वैसी क्षमता चीन और पाकिस्तान दोनों देशों के बेड़े में शामिल किसी विमान में नहीं. राफेल में 150 किलोमीटर मारक क्षमता वाली मीटियॉर मिसाइल लगी हैं. मतलब ये 150 किलोमीटर दूर से ही किसी दूसरे विमान को ध्वस्त कर सकता है. ये विमान स्काल्प मिसाइल से भी लैस है जिसकी क्षमता 600 किलोमीटर है. बता दें भारत को कुल 36 राफेल विमान मिलने हैं अभी 5 की डिलीवरी हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading