अपना शहर चुनें

States

ईडन गार्डन्स पर क्रिकेट की वापसी, बंगाल टी20 चैलेंज में मनोज तिवारी ने 39 गेंदों में जड़े 61 रन

बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी ने 39 गेंद में 61 रन की पारी खेली.
बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी ने 39 गेंद में 61 रन की पारी खेली.

बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) की 39 गेंद में 61 रन की पारी की मदद से मोहन बागान (Mohun Bagan) ने मंगलवार को यहां कस्टम्स की टीम पर 17 रन की जीत हासिल की, जिससे कोविड-19 महामारी के बीच ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में बंगाल टी20 चैलेंज (Bengal T20 Challenge) से क्रिकेट की वापसी हुई.

  • Share this:
कोलकाता. बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) की 39 गेंद में 61 रन की पारी की मदद से मोहन बागान (Mohun Bagan) ने मंगलवार को यहां कस्टम्स की टीम पर 17 रन की जीत हासिल की, जिससे कोविड-19 महामारी के बीच ईडन गार्डन्स (Eden Gardens) में बंगाल टी20 चैलेंज (Bengal T20 Challenge) से क्रिकेट की वापसी हुई. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मोहन बागान ने पांच विकेट पर 156 रन बनाए, जिसमें तिवारी ने पारी के दौरान तीन छक्के और पांच चौके जमाए.

इसके जवाब में कस्टम्स की टीम ईडन गार्डन्स की दूधिया रोशनी में छह विकेट पर 139 रन ही बना सकी. तिवारी ने मैच के बाद कहा, ''मैदान पर फिर वापसी करके अच्छा महसूस हुआ. क्रिकेट फिर से शुरू हो गया है, इससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता.''

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख ग्रेग बार्कले बने ICC के नए चेयरमैन



'बंगाल टी20 चैलेंज सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया'
जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के बीच शहर के शीर्ष डिवीजन क्लब की छह टीमें लॉकडाउन के बाद पहले क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताब की कोशिश में जुटी हैं. बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, ''बंगाल टी20 चैलेंज सभी प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया है. खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को बायो-बबल में रखा गया है और सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया है.''

पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिस्वास ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया
इससे पहले पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री अरूप बिस्वास ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया था. बता दें कि मार्च महीने से ही देश में कोरोना वायरस महामारी की वजह से क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ था. इस साल इंडियन प्रीमियर लीग भी इस महामारी की वजह से यूएई में खेला गया था.



अगले साल होगी भारत में इंटरनेशलन क्रिकेट की वापसी
ईडन गार्डन्स में बंगाल टी20 चैलेंज के साथ भारत में क्रिकेट की वापसी हुई है. बता दें कि इंग्लैंड के अगले साल होने वाले भारत दौरे में सीमित ओवर की सीरीज को शामिल करने के लिए नियमित पांच के बजाय चार टेस्ट कराए जाएंगे, जिसे इस साल के शुरू में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बात करते हुए फरवरी-मार्च में होने वाली सीरीज के कार्यक्रम की पुष्टि की है.

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का खुलासा, कहा- 22 बार कराया कोरोना टेस्‍ट

उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी20 के लिए भारत का दौरा कर रहा है, द्विपक्षीय सीरीज कराना काफी आसान है, क्योंकि इसमें लोगों की संख्या कम होती है.'' उन्होंने कहा, ''जब इसमें आठ टीमें, नौ टीमें, 10 टीमें होती हैं तो यह और अधिक मुश्किल हो जाता है. हमें परिस्थितियों का आकलन करते रहना होगा, क्योंकि काफी लोग दूसरी 'वेव' की बात कर रहे हैं.'' सीमित ओवर की सीरीज में पहले तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल थे, जिसका आयोजन इस साल सितंबर में किया जाना था लेकिन इसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज