ओलिंपिक खेलना चाहता है यह भारतीय क्रिकेटर, बताया संन्‍यास के बाद किस खेल को चुनेंगे

भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी के साथ मनोज तिवारी (फाइल फोटो)
भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी के साथ मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

भारत की ओर से खेल चुका यह क्रिकेटर 10 मीटर एयर राइफल में ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्‍व करना चाहता है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय बल्‍लेबाज मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने कहा कि वे ओलिंपिक में हिस्‍सा लेना चाहते हैं. बंगाल के मनोज के अनुसार जब उनका क्रिकेट करियर पूरा हो जाएगा तो वह 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्‍व करना चाहेंगे. 34 साल के मनोज 2004 से बंगाल का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं और वो 12 वनडे और टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व भी कर चुके हैं. वें अभी और 10 वर्ष खेलना चाहते हैं, मगर एक बार संन्‍यास लेने के बाद वो कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे. उन्‍होंने कहा कि अगर उन्‍हें ओलिंपिक में हिस्‍सा लेने का मौका मिलता है तो वे 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में हिस्‍सा लेंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि हालांकि निजी रूप से भी उन्‍हें जिम्‍मेदारियां निभानी है. यह आसान नहीं होता, मगर देखते हैं कि कैसे वे अपने व्‍यस्‍त शेड्यूल से समय निकालते हैं और शूटिंग को समय देते हैं.

बाकी खेलों को आजमाना चाहते हैं मनोज
काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्‍स से बात करते हुए मनोज ने कहा कि वे बाकी खेलों में खुद को आजमाना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि वें कुछ ऐसे खेलों में जाना चाहते हैं, जहां शारीरिक फिटनेस के लिए दौड़ने की जरूरत नहीं है. इसीलिए आगे देखते हैं कि क्‍या होता है. पिछले सीजन मनोज तिवारी उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल की ओर से हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 303 रन की पारी खेली थी. उन्‍होंने कमेंट्री भी की है. कमेंट्री को लेकर उन्‍होंने कहा कि वह सबसे आसान काम है. उसे सिर्फ एसी कमरे में बैठकर करना होता है और मैदान पर जो भी हो रहा हो, उस पर कमेंट देना होता है.

मनोज तिवारी ने 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. हालांकि 2015 से वह टीम इंडिया से बाहर हैं. जिम्‍बाब्‍वे दौरे के बाद उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि वह बंगाल की ओर से लगातार मैच खेल रहे हैं. उन्‍होंने 125 फर्स्‍ट क्‍लास मैच, 163 लिस्‍ट ए और 178 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि 2019 और 2020 के आईपीएल (IPL) ऑक्‍शन में उन पर बोली नहीं लगी.
बड़ी पारी खेलने के बाद सबके सामने कोहली ने अनुष्‍का को दी थी फ्लाइंग किस, रिश्‍ते पर लगाई थी मुहर!



'विराट' नुकसान : आखिर कैसे बिना खेले टीम इंडिया से छिन गई नंबर एक की कुर्सी, यहां समझें पूरा गणित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज