होम /न्यूज /खेल /PBKS vs KKR के बीच बनेंगे कई रिकॉर्ड! अर्शदीप, रसेल और उमेश यादव बनेंगे खास

PBKS vs KKR के बीच बनेंगे कई रिकॉर्ड! अर्शदीप, रसेल और उमेश यादव बनेंगे खास

PBKS vs KKR के बीच बनेंगे कई रिकॉर्ड! (Andre Russell/Instagram)

PBKS vs KKR के बीच बनेंगे कई रिकॉर्ड! (Andre Russell/Instagram)

IPL 2023: आईपीएल 2023 का दूसरा मुकाबला शनिवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मोहाली में खेला जा रहा है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

PBKS vs KKR के बीच बनेंगे कई रिकॉर्ड!
अर्शदीप, रसेल और उमेश के नाम जुड़ेगी खास उपलब्धि

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 (IPL 2023) का दूसरा मुकाबला शनिवार को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मोहाली में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता की टीम ने टॉस हारकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया है. मैच के दौरान कई खिलाड़ियों के पास खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है, जो इस प्रकार है-

अर्शदीप सिंह टी20 में 100 विकेट चटकाने के करीब:

पंजाब किंग्स के होनहार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का जलवा अगर आज मोहाली में देखने को मिला तो वह एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे. दरअसल, अर्शदीप ने टी20 प्रारूप में अबतक कुल 77 मैच खेलते हुए 77 पारियों में 22.20 की औसत से 97 विकेट चटकाए हैं. कोलकाता के खिलाफ तीन सफलता प्राप्त करते ही उनके नाम टी20 प्रारूप में 100 विकेट हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- IPL 2023: गुजरात को लगा बड़ा झटका, केन विलियमसन हुए चोटिल, कराहते हुए मैदान से गए बाहर

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल बनेंगे खास:

आईपीएल में कोलकाता के लिए सर्वाधिक रन बनाने का खास रिकॉर्ड पूर्व कप्तान गौतम गंभीर के नाम दर्ज है. उन्होंने 3345 रन बनाए हैं. इसके बाद रॉबिन उथप्पा (2649) का नाम आता है. इन दोनों खिलाड़ियों के बाद तीसरे स्थान पर पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी युसूफ पठान काबिज हैं. केकेआर के लिए पठान के बल्ले से 122 मुकाबलों में 2061 रन निकले हैं.

रसेल के बल्ले से अगर आज 20 रन निकलते हैं तो वह पठान को पछाड़ देंगे और केकेआर के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. रसेल ने आईपीएल में केकेआर के लिए अबतक कुल 97 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 2042 रन निकले हैं.

उमेश यादव हासिल करेंगे खास उपलब्धि:

उमेश यादव पंजाब के खिलाफ एक विकेट चटकाते ही किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे. फिलहाल वह ड्वेन ब्रावो के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज हैं. उमेश ने पंजाब के खिलाफ जहां 33 विकेट चटकाए हैं. वहीं ब्रावो ने भी मुंबई के खिलाफ 33 सफलता प्राप्त की है.

Tags: Andre Russell, Arshdeep Singh, IPL 2023, Umesh yadav

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें