Home /News /sports /

एरन फिंच ने बताया कि क्यों उन्होंने आखिरी ओवर स्टोइनिस से फिंकवाया

एरन फिंच ने बताया कि क्यों उन्होंने आखिरी ओवर स्टोइनिस से फिंकवाया

स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में लगातार दो विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को हार की ओर धकेल दिया.

स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में लगातार दो विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को हार की ओर धकेल दिया.

स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में लगातार दो विकेट झटकते हुए टीम इंडिया को हार की ओर धकेल दिया.

  • IANS
  • Last Updated :
    ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरन फिंच ने भारत के खिलाफ बुधवार को पहले टी-20 मैच में मिली जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया. गाबा मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत को जीत के लिए 174 रनों की दरकार थी लेकिन टीम चार रनों से चूक गई. भारत को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से यह लक्ष्य मिला था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के दौरान 16.1 ओवरों में बारिश आ गई थी, जिसके कारण मैच 17 ओवरों का कर दिया गया था. ऑस्ट्रेलिया ने 17 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे. इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से भारत को 174 रनों का लक्ष्य मिला था.

    मैच के बाद फिंच ने कहा, "मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया खासकर बल्लेबाजी के दौरान मध्य के ओवरों में. इसके बाद गेंदबाजों ने अच्छा काम किया." आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी. फिंच ने इस ओवर की जिम्मेदारी मार्कस स्टोइनिस को दी. स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में भारत के दो अहम विकेट- दिनेश कार्तिक और क्रूणाल पांड्या को आउट कर भारत की हार तय कर दी. फिंच ने स्टोइनिस के बारे में कहा, "मुझे स्टोइनिस पर आत्मविश्वास था क्योंकि ऐसे मौकों को लेकर वह पिछले कुछ समय से जमकर प्रैक्टि कर रहे थे.  मैंने उन्हें खासकर आखिरी में इस काम के लिए रोके रखा था. वह जानते थे कि उन्हें क्या करना है और उन्होंने अपनी रणनीति को अच्छे से लागू किया."

    स्टोइनिस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने दो विकेट लिए. उन्होंने भारत के दो अहम बल्लेबाजों को आउट किया जिनमें लोकेश राहुल और कप्तान विराट कोहली के विकेट लिए. जाम्पा ने चार ओवरों में 5.50 की औसत से 22 रन दिए. उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    जाम्पा ने कहा, "यह मेरे लिए अच्छा अहसास है. विराट जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उनको आउट करना मेरे लिए बड़ी बात है. विकेट के पीछे मैं कारे पर ज्यादा विश्वास नहीं करता लेकिन उन्होंने सही फैसला लिया." ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.
    ये भी पढ़ें: मैच हारने के बाद कोहली ने कहा- चीजों पर अब ज्यादा सोचने का समय नहीं है

    Tags: Australia, Dinesh karthik, India vs Australia 2018, Indian Cricket Team, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर