लाइव टीवी

21 गेंदों में 100 रन ठोकने वाला खिलाड़ी बोला-जिन क्रिकेटरों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती वो भी मुझसे दमदार

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 7:35 PM IST
21 गेंदों में 100 रन ठोकने वाला खिलाड़ी बोला-जिन क्रिकेटरों को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती वो भी मुझसे दमदार
कोविड-19 (COVID-19) महामारी के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अपने कर्मचारियों की सैलरी कम करेगा. (फाइल फोटाे)

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के स्‍टार ऑलराउंडर ने एक डॉक्यूमेंट्री ‘द टेस्ट’ में कहा कि उन्‍हें भारत का कल्‍चर पसंद है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 7:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. ऑस्‍ट्रेलिया टीम के स्‍टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का मानना है कि भारतीय टीम से बाहर बैठे खिलाड़ी भी उनसे ज्यादा दमदार हैं. स्‍टोइनिस ने यह बात हाल ही में रिलीज हुई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री ‘द टेस्ट’ में कही. इस डॉक्यूमेंट्री में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि भारत काफी प्रतिभावन देश है. उन्‍होंने कहा कि टीम इंडिया दुनिया में सबसे ज्‍यादा प्रतिभाशाली टीम है.

भारत में खेलना पसंद
मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को भारत में खेलना काफी पसंद है. मगर हाल ही में पांच वनडे मैचों की सीरीज में  लिए जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत आई थी, तो उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में मौका नहीं मिला था.  स्‍टोइनिस ने कहा कि उन्‍हें भारत में खेलना पसंद है. उन्‍हें यहां का कल्‍चर पसंद है. स्‍टोइनिस ने कहा भारत में एक ऊर्जा है. इससे आपका उत्‍साह बढ़ता है. भारत में ऐसी ऊर्जा है कि ऐसा हो ही नहीं सकता कि आप वहां जाए और खेलने के लिए प्रेरित न हो.

भारत में वनडे सीरीज यादगार



ऑस्‍ट्रेलिया के लिए यादगार जीत 2019 की वनडे सीरीज है. 2018 में केप टाउन में बॉल टेंपरिंग का दाग लगने के बाद यह टीम की मेडन जीत थी. ऑस्‍ट्रेलिया के लिए हालांकि इस सीरीज का आगाज अच्‍छा नहीं था और शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने बाकी तीनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्‍जा किया था. इस सीरीज में स्‍टोइनिस ने चार मैचों में 140 रन बनाए थे.



बिग बैश में‍ किया था धमाका
स्टोइनिस विश्व कप 2019 के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि बिग बैश लीग (Big Bash League) 2019-20 में स्टोइनिस ने शानदार प्रदर्शन किया था. मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए उन्‍होंने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 705 रन बनाए थे.  12 जनवरी को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ स्टोइनिस ने 79 गेंदों में नाबाद 147 रन ठोक दिए थे. इस मैच में स्टोइनिस ने 13 चौके और 8 छक्के लगाए थे. मतलब उन्होंने 100 रन महज 21 गेंदों में बना डाले थे.

विराट कोहली पर पुजारा ने किया पलटवार, कहा-वॉर्नर या सहवाग नहीं बन सकता

Coronavirus:स्‍टेन ने‍ घर पहुंचकर बयां की खौफनाक कहानी,बताया क्या हुआ ‌था पाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 7:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading