लाइव टीवी

जिसे कोहली ने टीम से निकाला उसने टी20 में ठोका ताबड़तोड़ शतक, बनाया सबसे बड़ा स्‍कोर

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 5:50 PM IST
जिसे कोहली ने टीम से निकाला उसने टी20 में ठोका ताबड़तोड़ शतक, बनाया सबसे बड़ा स्‍कोर
मार्कस स्‍टोइनिस आईपीएल 2019 में आरसीबी के साथ थे.

मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) आईपीएल 2019 (IPL 2019)में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेले थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 5:50 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग (Big Bash league) में बल्‍लेबाज मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) ने मेलबर्न स्‍टार्स (Melbourne Stars)की ओर से खेलते हुए रविवार को आतिशी शतक उड़ाया. उन्‍होंने सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ 79 गेंदों में नाबाद 147 रन बनाए जो कि इस लीग में किसी भी बल्‍लेबाज का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. उन्‍होंने डार्सी शॉर्ट को पीछे छोड़ा जिन्‍होंने 2018 में 69 गेंद में 122 रन की पारी खेली थी. इस पारी के बूते मेलबर्न स्‍टार्स ने सिडनी सिक्‍सर्स को 44 रन से हरा दिया. स्‍टोइनिस आईपीएल 2019 में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेले थे. आईपीएल 2020 की नीलामी में उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 4.80 करोड़ रुपये में खरीदा था.

पहले विकेट के लिए जोड़े 207 रन
ओपनिंग करने को उतरे स्‍टोइनिस ने हिल्‍टन कार्टराइट (59) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 207 रन की साझेदारी की. यह बिग बैश लीग के इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी भी है. स्‍टोइनिस ने अपनी पारी में 13 चौके और 8 छक्‍के उड़ाए. उन्‍होंने टी20 क्रिकेट में पहली बार शतक लगाया है. वह भारत में आगामी तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं.

marcus stoinis century, big bash league, melborne stars vs sydney sixers, marcus stoinis ipl, live cricket score, मार्कस स्‍टोइनिस शतक, मेलबर्न स्‍टार्स सिडनी सिक्‍सर्स, बिग बैश लीग
मार्कस स्‍टोइनिस शतक पूरा करने के बाद.




छक्‍के के साथ खत्‍म की पारी


शुरुआत में स्‍टोइनिस और कार्टराइट ने संभलकर बल्‍लेबाजी की और पहले 7 ओवर में केवल 49 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद दोनों ने हाथ खोले और बड़े शॉट लगाए. दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए. कार्टराइट ने अपनी पारी में 40 गेंदों का सामना किया और 6 चौके व 3 छक्‍के लगाए. वे आखिरी ओवर में आउट हुए. उनके जाने के बाद कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल क्रीज पर आए जिन्‍होंने 2 गेंद खेली और 1 चौके की मदद से 5 रन बनाकर नाबाद रहे.


मार्कस स्‍टोइनिस ने आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर पारी समाप्‍त की. सिक्‍सर्स के बेन डवारसिस सबसे महंगे गेंदबाज रहे जिनके 4 ओवर के कोटे से 61 रन आए और उन्‍हें कोई विकेट भी नहीं मिला.

175 रन पर रूक गई सिक्‍सर्स की गाड़ी
लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी सिक्‍सर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 175 रन ही बना सकी. उसकी ओर से बेन डवारसिस ने सबसे ज्‍यादा 17 गेंद में 3 चौकों व 3 छक्‍कों की मदद से नाबाद 42 रन उड़ाए. लेकिन वे 8वें नंबर पर बैटिंग को उतरे थे और तब तक काफी देर हो चुकी थी. उनके अलावा कप्‍तान मोइसेस हेनरिक्‍स ने 41 और जॉर्डन सिल्‍क ने 32 रन बनाए.

रन आउट होने पर धोनी को अभी तक मलाल, कहा- आखिर क्यों मैंने डाइव नहीं लगाई?

चेतेश्‍वर पुजारा ने लगाया रनों का अंबार, ठोका दोहरा शतक, बनाया रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading