10 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को इंग्लैंड ने बनाया बल्लेबाजी कोच

IND vs ENG: इंग्लैंड ने बदले बल्लेबाजी, गेंदबाजी कोच (PIC : AFP)

IND vs ENG: इंग्लैंड ने बदले बल्लेबाजी, गेंदबाजी कोच (PIC : AFP)

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को टीम के नए बल्लेबाजी कोच, तेज गेंदबाजी कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच का ऐलान किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की स्पिनर्स की मददगार पिचों पर परेशान इंग्लैंड बल्लेबाजों के लिए अब ईसीबी ने नए बैटिंग कोच का ऐलान किया है. सोमवार को ईसीबी ने पूर्व क्रिकेटर और बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कॉथिक को इंग्लैंड का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया. इसके साथ-साथ ईसीबी ने इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाजी कोच और स्पिन गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान भी किया.

ईसीबी ने जॉन लुईस को तेज गेंदबाजी कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर जीतन पटेल को स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. मार्कस ट्रेसकॉथिक की बात करें तो वो समरसेट और इंग्लैंड के लिए गजब का प्रदर्शन कर चुके हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए. मार्कस ट्रेस्कॉथिक मार्च के तीसरे हफ्ते में अपना पद संभाल सकते हैं. ट्रेसकॉथिक समरसेट के सहायक कोच थे और उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. ग्लूस्टरशर के पूर्व तेज गेंदबाज जॉन लुईस को तेज गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है और जीतन पटेल अब इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी होंगे. वो इससे पहले कुछ सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच रहे हैं.

ट्रेसकॉथिक, जीतन पटेल और जॉन लुईस बदलेंगे इंग्लैंड की बल्लेबाजी-गेंदबाजी?
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट ने कहा, 'मैं इतने बेहतरीन खिलाड़ियों को इंग्लैंड क्रिकेट टीम से जोड़कर बेहद खुश हूं. मार्कस, जॉन और जीतन ने उच्च स्तर पर अपना काम दिखाया है. कार्ल हॉपकिंसन जो कि इंग्लैंड के फील्डिंग कोच हैं उनके साथ ये तीनों इंग्लैंड की टीम को और मजबूत बनाएंगे.'
पढ़ें: IND vs ENG: जो रूट ने 2021 में बतौर कप्तान टीम के 36% रन बनाए, कोहली 7% ही बना सके



ट्रेसकॉथिक के सामने कई चुनौतियां
बता दें मार्कस ट्रेसकॉथिक के सामने बतौर बल्लेबाजी कोच काफी चुनौतियां रहने वाली हैं. इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम तो जबर्दस्त है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लिश बल्लेबाजों का रहा है, वो चिंता का विषय जरूर होगा. देखते हैं वो कैसे इसमें सुधार करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज