लाइव टीवी

साउथ अफ्रीका का कायाकल्प करने को तैयार ग्रेम स्मिथ, मार्क बाउचर सहित इन दिग्गजों को देंगे जिम्मेदारी

News18Hindi
Updated: December 14, 2019, 8:51 AM IST
साउथ अफ्रीका का कायाकल्प करने को तैयार ग्रेम स्मिथ, मार्क बाउचर सहित इन दिग्गजों को देंगे जिम्मेदारी
मार्क बाउचर साउथ अफ्रीका के कोच बन सकते हैं

कुल समय पहले ही ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के कार्यवाहक क्रिकेट निदेशक बने हैं, जिसके बाद वह बुरे दौर से गुजर रही टीम को फिर से उसकी पुरानी पहचान दिलाने की कोशिश में जुट गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 14, 2019, 8:51 AM IST
  • Share this:
डरबन. पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर (Mark Boucher) का मैदान के अंदर और बाहर कड़े दौर से गुजर रही साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनना तय है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार कार्यवाहक क्रिकेट निदेशक ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) शनिवार को बाउचर को दक्षिण अफ्रीका का अंतरिम कोच नियुक्त करने की घोषणा करेंगे. वर्तमान अंतरिम टीम निदेशक इनोक नकवे के भी पद पर बने रहने की उम्मीद है.


रिपोर्ट के अनुसार दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को भविष्य में बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया जा सकता है.




south africa cricket team, graeme smith, cricket, cricket news, south africa cricket board, sports news, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड, ग्रेम स्मिथ
ग्रेम स्मिथ आईपीएल 2020 तक क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर रहेंगे. (फाइल फोटो)


आंख की चोट से करियर को लगा था झटका
मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने साउथ अफ्रीका के लिए अपना आखिरी मैच 2012 में खेला था, इसके बाद आंख की चोट के चलते इनके करियर को बड़ा झटका लगा. फिलहाल वह तशवने स्पार्टन के हेड कोच हैं, जहां वे 2016 में नियुक्त हुए थे. बाउचर के नेतृत्व में चार सीजन खेलने वाली स्पार्टन ने एक  फर्स्ट क्लास ट्रॉफी, दो वनडे कप और  दो टी20 टूर्नामेंट जीते हैं.
43 साल के बाउचर ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिए 147 टेस्ट मैच खेले हैं और वह साउथ अफ्रीका को मुश्किल समय से बाहर निकालने के लिए तैयार हैं.  इसी साल वर्ल्ड कप में निराशजनक प्रदर्शन के बाद साउथ अफ्रीका की टीम पांच टेस्ट हार चुकी है.

Mark Boucher, cricket, sports news
जैक कैलिस आईपीएल के तीन सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच भी रह चुके हैं.



कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच रहे चुके हैं कैलिस
वहीं खबरों के अनुसार जैक कैलिस (Jacques Kallis) बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं. कैलिस आईपीएल (IPL) के तीन सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders)  के कोच भी रह चुके हैं. उन्होंने 2016 से 2018 तक टीम को संभाला था. तीनों सीजन में टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी. ग्रेम स्मिथ, मार्क बाउचर और जैक कैलिस एक दूसरे को बेहद अच्छे तरह से जानते हैं. ‌स्मिथ की कप्तानी में इन खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका  (South Africa) को मजबूत टीम बनाया था. इनके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज विक्‍टर एंपिटसैंग को चयनकर्ताओं का संयोजक बनाने की चर्चा भी चल रही है.


एमएस धोनी के करियर पर एमएसके प्रसाद का बड़ा खुलासा, कहा- कोई सवाल नहीं कर सकता


IPL 2020 में 14 साल का अफगानी खिलाड़ी, टीमों में छिड़ सकती है होड़


 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 8:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर